Jio Bharat B2: Reliance Jio अब धीरे धीरे Nokia को कीपैड वाले फ़ोन बीट करेगा.अब Jio बहुत जल्द ही भारत में Bharat B2 लॉन्च करने वाला है. वैसे कंपनी के तरफ से अभी तक इस बात पर कोई ऑफिशियल घोषणा नहीं किया गया है. रिपोर्ट्स की माने तो ये फ़ोन सारे प्रोसेस से गुजर के सर्टिफिकेशन साइट तक पहुंच चुका गया है.

जैसे ही इसका सर्टिफिकेशन हो जाएगा वैसे ही इसे इंडियन मार्केट में लॉन्च कर दिया जाएगा. आपको Jio के इस फ़ोन में एडवांस फीचर भी देखने को मिलने वाला है. कहा जा रहा है की इस फोन के नाम पर Jio Bharat B2 बना हुआ है. अभी तक हुई जानकारी के हिसाब से ये Jio Bharat B1 का ही लेटेस्ट वर्जन होने वाला है.

अभी कुछ दिन पहले ही Jio ने अपना Bharat B1 को पिछले साल ही लॉन्च किया गया था. यही नहीं आपको इस Bharat B1 में यूजर्स को 4G कनेक्टिविटी दी गयी थी और साथ ही आपको इसमें यूपीआई पेमेंट फीचर पहले से ही इंस्टॉल की गयी थी. आपको इसमें कई सारे लैंग्वेज मिलते है. यही नहीं आपको इसमें एक नहीं बल्कि दो कलर ऑप्शन भी मिलता है.

कहा तो ये भी जा रहा है की एक रिपोर्ट का ये भी दावा किया जा रहा है कि Jio का नया फोन ब्यूरो ऑफ इंडियन स्टैंडर्ड (BIS) की साइट तक पहुंच गया है. फ़िलहाल इस नए फ़ोन की जानकारी सामने नहीं आयी है. कहा जा रहा है की रिपोर्ट्स में कहा गया है कि ये फोन बहुत जल्द मार्केट में Jio Bharat B2 नाम से आने वाला है. आपको इसमें कई सारे स्पेसिफिकेशन और फीचर्स दिए जाने वाला है.

Jio Bharat B1

बात अगर फीचर्स की करें तो Jio Bharat B1 में आपको 2.4 Inch QVGA रेक्टेंगुलर डिस्प्ले के साथ आता है. आपको इस Jio के फोन में Bluetooth, 4G, Wi-Fi, और USB connectivity options दिए गए हैं. आपको इस के फोन में सिंगल नैनो सिम कार्ड दिया गया है. वही Jio Bharat B1 की बात की करें तो आपको इस फोन में 2 हजार mAh Battery की दी गयी है. कंपनी आपको आपको इस फोन में 343 घंटे की बैटरी लाइफ दी गयी है. आपको इसमें रियर कैमरा यूनिट के साथ दिया गया है. आपको इस Jio के इस फोन में Jio Cinema और Jio Saavn पहले ही इंस्टॉल दिया गया है.