Maruti Ertiga: भारतीय बाजार में इन दिनों वेलेन्टाइन-डे का खास अवसर पर कपंनिया अपने वाहनों को बंपर ऑफर के साथ उतार रही है। जिसमें टू व्हीलर के साथ फोरव्हीलर वाहन मौजूद है यदि आप भी मारूती कपंनी की किसी कार को उतारने के बारे में सोच रहे है तो इन दिनों मारूती की 7 सीटर कार मारुति अर्टिगा (Maruti Ertiga) का क्रेज ज्यादा देखने को मिल रहा है। इस कार को खऱीदने के बाद आपको अच्छी खासी बचत भी हो सकती है। क्योकि कपंनी मारुति अर्टिगा (Maruti Ertiga) को बंपर ऑफर के साथ बेच रही हैं। तो चलिए जानते है अब आप किस कीमत पर खरीद सकते है मारुति अर्टिगा (Maruti Ertiga) को..

Maruti Ertiga का माइलेज

मारुति अर्टिगा इस समय सबसे ज्यादा सेल की जाने वाली कारों में से एक है। इस कार में कपनी ने बेहतरीन इजन दिया है जो शानदार माइलेज देता है। आपको इसमें 1.5 लीटर का पेट्रोल इंजन मिलता है,इसके साथ ही इसमें सीएनजी का भी ऑप्शन देखने को मिलता है।

यह इंजन 4400 आरपीएम पर 136 न्यूटन मीटर का टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है। वही 6000 आरपीएम पर यह 101 बीएचपी तक का पावर जेनरेट करने में सक्षम है। यह पावर 7 सीटर कार के लिए सबसे बेस्ट माना जा सकता है। 7सीटर मारुति कार को खऱीदने पर आपको इसमें 22 से 25 किलोमीटर प्रति लीटर तक का माइलेज देखने को मिलेगा।

Maruti Ertiga के फीचर्स बेमिसाल

Maruti Ertiga के फीचर्स की बात करें तो इसमें इसके इंटीरियर में आपको टच स्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम देखने को मिल जाएगा। जिससे ड्राइव के दौरान आप मनोरंजन का भी भरपूर मजा ले सकते है। इसमें मैन्युअल और ऑटोमेटिक दोनों ही गियर बॉक्स का विकल्प मिलता है।

Maruti Ertiga की कीमत

Maruti Ertiga की कीमत के बारे में बात करें तो इसकी शोरूम की कीमत 8.69 लाख रुपए से शुरू होकर 11.23 लाख रुपए तक जाती है। लेकिन आप चाहे तो इसे तीन से चार लाख रुपए में भी खरीद सकते हैं।

मिल रहा बंपर ऑफर

कर देखो डॉट कॉम पर अर्टिगा की कीमत ₹3 लाख के करीब की रखी गई है। यह 2014 मॉडल कार है जिसे आप दिल्ली एनसीआर लोकेशन पर खरीद सकते हैं। यह 1,25,000 किलोमीटर चल चुकी है। इसके अलावा इस कार में आपको पेट्रेल के साथ साथ सीएनजी किट भी मिल रही है।

 

इसके अलावा कर देखो वेबसाइट पर आपको 2019 मॉडल की अर्टिगा 6.6 लाख रुपए की कीमत के साथ मिल रही है। यह कार काफी कम चली हुई है। इसीलिए आप इसे खरीदकर नई कार का मजा ले सकते हैं।