कुछ दिन पहले खबर आई थी कि भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) ने Paytm पर बैन लगा दिया है, इसके बाद से लोगों को डर सता रहा था कि उनका पैसा Paytm पर सेफ रहेगा या नहीं। लोग इस बात की भी चर्चा कर रहे थे कि Paytm शायद पूर्ण रूप से बंद हो जाएगा।

ऐसे में एक और चर्चा ने जोर पकड़ लिया है कि उद्योगपति मुकेश अंबानी की जियो फाइनेंशियल सविसेस लिमिटेड, पेटीएम के वॉलेट बिजनेस को खरीदेगी, लेकिन अब इस खबर का खुलासा हो गया है।

आपको बता दें कि पेटीएम की मालिक कंपनी वन97 कम्युनिकेशंस और जियो फाइनेंशियल्स ने इस मामले पर अपनी तरफ से सफाई दे दी है। इसके अलावा एक और चर्चा एचडीएफसी बैंक के पेटीएम को बचाने की भी है, लेकिन इस बारे में अभी बैंक ने कोई बयान नहीं दिया है।

जियो फाइनेंशियल इस मामले पर बोले
हमारे देश के उद्योगपति मुकेश अंबानी की कंपनी जियो फाइनेंशियल सर्विसेस ने बीत सोमवार को साफ कर दिया है कि उन्होंने ‘पेटीएम वॉलेट’ को खरीदने को लेकर वह वन97 कम्युनिकेशंस के साथ किसी भी तरह की बातचीत नहीं की है।

शेयर मार्केट को दी जानकारी में जियो फाइनेंशियल सर्विसेस लिमिटेड ने यह भी बताया कि इस बारे में जितनी भी चर्चाएं चल रही हैं, वह सभी स्पेक्युलेशन हैं सच नहीं है और हमने इस तरह की कोई भी बातचीत नहीं की है।

पेटीएम ने भी इस मामले पर तोड़ी चुप्पी
इन चर्चाओं पर रोक लगाते हुए Paytm ने भी अपनी तरफ से सफाई दे दी गई है कि शेयर बाजारों ने उससे भी इसको लेकर क्लेरिफिकेशन मांगा था। Paytm ने अपने एक आधिकारिक बयान में कहा है कि जियो फाइनेंशियल के साथ किसी भी तरह की डील की खबर सच नहीं है। जिसका कोई आधार भी नहीं है और ये तथ्यात्मक तौर पर गलत है।

आरबीआई ने पेटीएम पेमेंट्स बैंक की सर्विसेस पर बैन लगने के बाद पेमेंट्स बैंक कोई नई जमा स्वीकार नहीं कर सकता है, तो वहीं नए ग्राहक बनाने पर मार्च 2022 से ही रोक लगाई गई है। बता दें कि आरबीआई ने पेटीएम पेमेंट्स बैंक के ग्राहकों को 29 फरवरी तक पैसे खर्च करने का समय दिया है।