वर्तमान में पुरानी तथा एंटीक चीजें काफी डिमांड में हैं। इसको काफी ऊंचे दामों में खरीदा जा रहा है। इसका लाभ आप भी उठा सकते हैं तथा घर बैठे लाखों रुपये कमा सकते हैं। आज हम आपको इसी के बारे में यहां जानकारी दे रहें हैं की आप किस प्रकार से घर बैठे अपने पास रखें पुराने सिक्कों को सेल करके लाखों रुपया कमा सकते हैं।

पुराने सिक्कों की है डिमांड

आपको बता दें कि वर्तमान समय में पुराने सिक्कों की काफी डिमांड चल रही है। बहुत बड़ी संख्या में लोग अपने पुराने तथा दुर्लभ सिक्कों को ऑनलाइन माध्यम से सेल करके घर बैठे लाखों रुपये कमा रहें हैं। ऐसे में आप भी इसका फायदा उठा सकते हैं। यदि आपके पास में कोई पुराना सिक्का है तो आप उसको ऑनलाइन वेबसाइट पर सेल कर सकते हैं तथा अच्छा पैसा कमा सकते हैं।

1 रुपये का यह सिक्का बना देगा लखपति

आपको बता दें कि हमारे देश में ऐसी कई वेबसाइट हैं। जहां पर आप अपने पुराने सिक्कें या नोटों को सेल करके लाखों रुपये कमा सकते हैं। आज हजारों लोग इस काम को करके अच्छा पैसा कमा रहें हैं। वर्तमान में सबसे ज्यादा डिमांड 1 रुपये के सिक्के की चल रही है।

लेकिन यहां आपको बता दें कि यह 1 रुपये का सिक्का कोई आम सिक्का नहीं है बल्कि इसकी अपनी खासियत है। बता दें कि यह सिक्का अंग्रेजों के समय का है अतः इस पर 1885 छपा हुआ है। यदि आपके पास ऐसा कोई सिक्का है तो आप इसको ऑनलाइन पोर्टल पर सेल करके 5 लाख रुपये तक कमा सकते हैं।

इस प्रकार से ऑनलाइन पोर्टल पर सेल करें अपना सिक्का

इसके लिए आपको सबसे पहले OLX या कॉइन बाजार की साइट पर जाना होता है। इसक बाद में आपको वहां खुद को सेलर के रूप में रजिस्टर करना होता है तथा अपना मोबाइल नंबर भी देना होता है। अब इसके बाद में आपको अपने सिक्के के दोनों और की तस्वीर को वहां अपलोड करना होता है। इतना करने के बाद आपका विज्ञापन प्रदर्शित हो जाता है तथा जिस किसी को आपका सिक्का खरीदना होता है। वह आपसे संपर्क करता है।