आजकल युवा वर्ग महिलाओं की और तेजी से आकर्षित होता चला जा रहा है। काफी मामलों में यह भी देखा गया है की कुवारें लड़के भी भाभियों की और आकर्षित हो जाते हैं। ऐसी स्थिति में यह कहना मुश्किल है की इस प्रकार का आकर्षण किस आयु में होता है लेकिन यह भी अपने स्थान पर सही बात है की आकर्षित व्यक्ति सही गलत तथा आयु वंधन आदि के बारे में विचार करना ही नहीं चाहता है। हालही में एक शोध में यह बात भी सामने आई है की पुरुष अपने कुछ बड़ी महिलाओं को अधिक तरजीह देते हैं। ऐसी स्थिति में यदि पुरुष खुद से बड़ी आयु की महिलाओं के प्रति आकर्षित होते हैं तो उसके कई कारण हो सकते हैं। यहां हम आपको ऐसे ही कुछ कारणों के बारे में बता रहें हैं। जिनकी वजह से पुरुष खुद से बड़ी महिला के प्रति आकर्षित होते देखें जाते हैं।

1 – आपको बता दें की कई शोध से यह पता लगा है की अविवाहित महिलाओं से विवाहित महिलायें कहीं ज्यादा भावुक होती हैं। ये महिलाएं इसी कारण लड़कों की भावनाओं को ज्यादा अच्छे से समझती हैं। शोध में यह भी पता लगा है की अविवाहित महिलाओं की तुलना में विवाहित महिलाएं या भाभियां अधिक विश्वसनीय तथा प्यार करने वाली होती हैं।

2 – आपको बता दें की एक अविवाहित लड़की की अपकेशा विवाहित महिला किसी भी लड़के को ज्यादा खुश कर सकती है तथा उसको अधिक प्यार दे सकती है। इसका कारण महिला का अनुभगव है। इसी कारण लड़के विवाहित महिलाओं को ज्यादा पसंद करते हैं।

3 – एक अन्य बात यह भी है की विवाहित महिलाएं लड़कों की बात को अविवाहित लड़कियों से जल्दी ही समझ जाती है। ऐसी महिलाएं लड़कों की पसंद तथा नापसंद को अच्छे से जानती हैं तथा उसी प्रकार से बातचीत भी करती हैं।

4 – लड़के विवाहित महिलाओं के प्रति आकर्षित इसलिए भी होते हैं क्योकि कोई समस्या होने पर उन्हें उनसे तलाक लेने की बाधा का सामना नहीं करना होता है। यह सुविधा दोनों को प्राप्त होती है इसलिए दोनों और के लोग एक दूसरे के करीब जल्दी आ जाते हैं। वहीं अविवाहित लड़का या लड़की अलग होने का सदमा बर्दाश्त नहीं कर पाते हैं और महीनों तक उसमें डूबे रहते हैं।