Weight Loss Tips: आप सब को कोरोना वायरस महामारी का दौर तो याद ही होगा. इस वायरस ने सबकी बोलती बंद कर दी थी. इस लॉक डाउन में कई सारे नए चीज़ों का आगाज़ भी हुआ था. एक्साम्प्ल के तौर आप ने इस लॉक डाउन में वर्क फ्रॉम होम किया था.

इसी लॉक डाउन में लोगों ने वर्क फ्रॉम होम करना शुरू किया था और आज देखिए कई सारी कंपनी अब लोगों से वर्क फ्रॉम होम शुरू कर दिया है. ऐसे में आज ज्यादतर लोग वर्क फ्रॉम होने कर रहे है. इससे कंपनी को भी फायदा है और लोगों को भी.

लेकिन क्या आपको पता है जब से लोगों ने वर्क फ्रॉम होम करना शुरू किया है तब से लेकर अब तक कई सारी नई बीमारी मार्किट में आ गयी है. जी हाँ लोगों का पेट निकलने लगा है. अब धीरे धीरे ये समस्या और बढ़ने लगी है. चलिए आपको बताते है की इसके लिए आपको कुछ चीज़े बताएंगे जिससे आपको बहुत फायदा होगा.

टहलते रहें

आपकी जानकारी के लिए बता दे मान लीजिए अगर आप लगातार 8 से 10 घंटे कुर्सी पर बैठकर काम करते हैं तो इससे तो पेट निकल जाता है. यही नहीं एक ही पोजीशन में बैठने से पीठ में दर्द भी हो जाता है. अगर आप इस चीज़ से बचना चाहते है तो इसके लिए ापक वजन कण्ट्रोल करना चाहिए.

खूब पानी पिएं

बता दे इस वर्क फ्रॉम होम के दौरान अक्सर इंसान सब कुछ भूल जाता है. ऐसे में आप ज्यादा से ज्यादा पानी पिने की कोशिश करें. अगर आप ये चीज़ बार बार भूल जा रही है तो आपको जरूरत है की आप अलारा लगाएं. साथ ही आप इस बात का ध्यान रखें ी अब रोजाना गर्म पानी पिएँ .

फाइबर फ़ूड

दरअसल मान लीजिए की अगर आपका वजन बढ़ रहा है तो आपको अपनी डाइट में फाइबर रिच डाइट को शामिल जरूर करना चाहिए. ऐसे में अगर आप का पेट देर तक भरा रहता है जिसके वजह से आप कम खाते हैं.