आज के समय में भारतीय इलेक्ट्रिक ऑटो सेक्टर काफी तेजी के साथ अपना दायरा बढ़ा रही है भारतीय बाजार में इलेक्ट्रिक फोर व्हीलर के साथ-साथ इलेक्ट्रिक टू व्हीलर की डिमांड भी काफी तेजी के साथ उड़ रही है इसी सेगमेंट में इलेक्ट्रिक स्कूटर की बिक्री अन्य इलेक्ट्रिक व्हीकल की तुलना में सबसे अधिक हो रही है।

यही कारण है कि आए दिन भारतीय बाजार में एक से बढ़कर एक इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च होती रहती है। आज के समय में Ola सबसे बड़ी इलेक्ट्रिक स्कूटर विक्रेता कंपनी है और इसे टक्कर देने हाल ही में 136 किलोमीटर रेंज वाली एक नई इलेक्ट्रिक स्कूटर Ampere Electric लॉन्च हुआ हैं।

मिलेंगे 136 किलोमीटर की रेंज

भारतीय बाजार में हाल ही में लांच हुई Ampere Electric इलेक्ट्रिक स्कूटर में 3kWh IP67 रेटेड LFP बैटरी का इस्तेमाल किया गया है, जिसे एक बार फुल चार्ज करने पर यह इलेक्ट्रिक स्कूटर 136 किलोमीटर की रेंज देने में पूरी तरह से सक्षम हो जाती है। ऐसे में लंबी रेंज के लिए या इलेक्ट्रिक स्कूटर कारगर साबित होने वाली है।

पावरफुल मोटर 93KM/h की टॉप स्पीड

आपको बता दे कि इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में काफी पावरफुल माउंटेन मोटर का इस्तेमाल किया गया है। ताकि स्कूटर की परफॉर्मेंस काफी शानदार है। यही कारण है कि Ampere Electric इलेक्ट्रिक स्कूटर में 4kW इलेक्ट्रिक मोटर का इस्तेमाल किया गया है, जो की 93 किलोमीटर प्रति घंटे की टॉप स्पीड से चलने में पूरी तरह से सक्षम है।

कई आधुनिक फीचर्स भी मिलेंगे

पावरफुल बैटरी पैक दमदार मोटर के अलावा Ampere Electric में कई आधुनिक फीचर्स भी दिए गए हैं। जैसे कि इसमें आपको ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, 7 इंच टच स्क्रीन टीएफटी डिस्पले, टर्न बाय टर्न नेविगेशन, मोबाइल फोन कनेक्टिविटी, यूएसबी चार्जिंग पोर्ट, 6.2 इंच एलसीडी डिस्पले, म्यूजिक कंट्रोल आदि जैसे बहुत से फीचर्स दिए गए हैं।

Ampere Electric की कीमत

अब बात करें कीमत की तो यदि आप इस शानदार इलेक्ट्रिक स्कूटर को खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं, तो आपको बता दे इसके दो वेरिएंट भारतीय बाजार में उपलब्ध है। जिसमें EX की शुरुआती वेरिएंट की कीमत 1.10 लाख है। जबकि टॉप वैरियंट ST की शुरुआती कीमत 1.20 लाख रुपए है।