नई दिल्लीः LIC Jeevan Akshay Policy: देश की बड़ी संस्थाओं में शामिल एलआईसी (LIC) एक विश्वसनीय संस्था है. एलआईसी एक सरकारी संस्था के तहत काम करती है, जिसकी वजह से इसमें रिस्क कम होता है. एलआईसी की किसी भी पॉलिसी में निवेश लेना वाला व्यक्ति इसमें बिना किसी टेंशन लिए बेफिक्र होकर इसमें निवेश करता है. वैसे तो एलआईसी यानी भारतीय जीवन बीमा निगम ने कई सारी ऐसी पुलिस निकाल रखी है जिससे आपको अच्छा फायदा कमा सकते है.

एलआईसी की सभी स्कीम के अलग अलग और अपने आपके फायदे है, लेकिन इस खबर में हम आपको एलआईसी की एक ऐसी स्कीम में बारे में बताएंगे जिससे आप हर महीने बड़े ही आराम से 20 हजार रूपये कमा सकते है वो भी सिर्फ इस स्कीम में एक बात निवेश कर के. चलिए बताते है आपको वो एलआईसी की कौनसी स्कीम है जिसमें आप निवेश कर के हर महा 20 हजार कमा सकते है.

LIC स्कीम

जिस स्कीम की हम इस खबर में बात कर रहे है वो स्कीम है जीवन अक्षय पॉलिसी. इस पॉलिसी के जरिए आप एक बार राशि जमा कर के हर महा 20 हजार रुपए कमा सकते है. चलिए डिटेल में आपको बताते है की इस जीवन अक्षय पॉलिसी से आपको कितना और कैसे कैसे लाभ मिलेगा. साथ ही ये भी बताएंगे की इस पॉलिसी में आप कितनी रकम से निवेश कर सकते है.

कितनी रकम से करें निवेश

अगर आप भी एलआईसी की जीवन अक्षय पॉलिसी में निवेश करना चाहते है तो इस पॉलिसी में
निवेश करने के लिए आपको 40 लाख 72 हजार रुपये से निवेश करना होगा. जीवन अक्षय पॉलिसी को 30 वर्ष से लेकर 85 वर्ष की उम्र के व्यक्ति ले सकते हैं, और इसमें 1 लाख रुपये का न्यूनतम निवेश किया जा सकता है. बता दें इसमें कम से कम पेंशन 12 हजार रुपये की दी जाती है. इस पॉलिसी में क्या क्या फायदे मिलने वाले है वो भी जरूर जान लीजिए.

क्या होगा फायदा

अगर आप इस पॉलिसी को लेने वाले है यानी इस पॉलिसी में निवेश करने वाले है तो आपको इस जीवन अक्षय पॉलिसी के तहत आप इसमें बीमा के साथ साथ फंड का भी लाभ उठा सकते हैं. इस पॉलिसी में आपको एक बार बस पैसे देकर निवेश करना है, इसके बाद आपको इसका लगातार फायदा मिलता रहेगा.

कैसे लें ये पॉलिसी

अगर आपने भी जीवन अक्षय पॉलिसी में निवेश करने का मन बना लिया है तो आप किसी भी एलआईसी एजेंट या फिर एलआईसी ऑफिस जाकर इसमें निवेश कर सकते है.