LPG Price Today: छोटू गैस सिलेंडर के बाद अब मार्केट में जल्दी मुन्ना LPG गैस सिलेंडर भी होगा लॉन्च। दिन प्रतिदिन गैस सिलिंडर की कीमत बढ़ता ही जा रहा है। और इंडियन ऑयल उपभोक्ताओं की जरूरतों को देखते हुए ही छोटू, मुन्ना जैसे गैस सिलेंडर को लॉन्च कर रहे हैं। जहां छोटू गैस सिलेंडर 5 किलो गैस के वजन के साथ आता है, वही मुन्ना गैस सिलेंडर 5 किलो से भी कम वजन के साथ लॉन्च होगा।

मुन्ना गैस सिलेंडर को लेकर बड़ा अपडेट

इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन के मुताबिक छोटू गैस को लोगों ने काफी पसंद किया था। उसी को देखते हुए इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन ने अब मुन्ना गैस को लॉन्च करने के बारे में सोचा है। जैसा कि मुन्ना गैस के नाम से ही पता चलता है कि यह सिलेंडर आकार में छोटा और वजन में कम होगा।

कितना होगा मुन्ना गैस सिलेंडर का वजन

मुन्ना LPG गैस सिलेंडर के वजन की बात की जाए तो मुन्ना गैस पर हमें सिर्फ 2 किलो गैस का वजन देखने को मिलता है। यह सिलेंडर काफी हल्का भी होगा। छोटू गैस को तो लोग काफी पसंद कर रहे ही हैं। अब मुन्ना गैस को भी इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन जल्दी ही लांच करेंगे।

इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन के असम मंडल के राज्य प्रमुख रमेश जी ने जानकारी दी है। साथ ही कहा कि पिछले साल छोटू गैस को लॉन्च करने के बाद इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन को काफी अच्छा रिस्पांस मिला था। इसी रिस्पांस को देखते हुए इस साल मुन्ना गैस को लॉन्च करने का निर्णय लिया जा रहा है।

इतनी होगी मुन्ना गैस की कीमत

बता दें कि मुन्ना LPG गैस को सबसे पहले भारत के नॉर्थ ईस्ट में लॉन्च किया जाएगा। मुन्ना गैस मात्र 2 किलो गैस के वजन के साथ आएगा यानी इसका कीमत भी कम होगा। यदि मुन्ना गैस सिलेंडर के कीमत की बात करें तो इस गैस सिलेंडर की कीमत प्रति किलो गैस के हिसाब से रखा जायेगा। अभी प्रति किलो गैस का कीमत ₹77 है तो इस हिसाब से इस गैस की कीमत ₹155 हो सकता है।

इन लोगों को मिलेंगे मुन्ना गैस के फायदे

मुन्ना गैस का फायदा मुख्य तौर पर उन लोगों को होगा जो पहाड़ी इलाकों में रहते हैं। क्योंकि पहाड़ी इलाकों में गैस को ऊपर तक ले जाने में काफी दिक्कत होता है। परंतु मुन्ना गैस का वजन कम होने के कारण इसे कोई भी ऊपर तक ले जा सकता है। साथ ही जो लोग छोटे स्तर पर बिजनेस करते हैं उन लोगों के लिए भी यह गैस काफी फायदेमंद है।