कहा जाता है कि यदि आपके दिल में कुछ करने का जज्बा या जुनून हो तो आपका वो सपना चाहे कितना ही बड़ा क्यों ना हो, साकार हो ही जाता है। ऐसे ही राजस्थान के रेगिस्तानी और सीमांत जिले बाड़मेर के युवा महिपाल सेजू ने अपने एक बड़े सपने को पूरा कर दिखाया है। महिपाल सेजू ने हमेशा से एक बड़ी कंपनी और बड़े पैकेज पर काम करने का सपना देखा था, और उन्होंने अपनी कड़ी मेहनत और लगन के कारण महज 21 साल की उम्र में जापान के टोकयो की एक बड़ी कंपनी में सालाना एक करोड़ के पैकेज की जॉब को हासिल कर लिया है।

महिपाल की इस कामयाबी से उनके परिवार में खुशी की लहर दौड़ गई है, तो वहीं अब उनके घर पर रिश्तेदार और आसपास के लोग भी लंबी लाइन लगी हुई है जो महिपाल को बधाई देने उनके घर पहुंचे हैं। महिपाल की प्रारंभिक शिक्षा बाड़मेर में ही हुई है और उन्होंने दसवीं करने के बाद महिपाल ने कोटा में प्रवेश ले लिया था।

उन्होंने 12वीं करने के साथ ही आईआईटी की तैयारी भी शुरू कर दी थी। महिपाल का कहना है कि दिल्ली से 4 साल तक बीटेक की पढ़ाई करने के दौरान प्लेसमेंट एजेंसी ने जापान के नगोया की कंपनी में जॉब के लिए चुन लिया गया है, जिसका सालाना पैकेज 30 लाख रुपए था और फिर इसके बाद वह साल 2018 में जापान चले गए थे।

एक करोड़ का पैकेज 3 साल बाद मिला

महिपाल सेजू ने ये भी कहा कि 3 साल नौकरी करने के बाद टोकयो में मेकनिका कॉर्पोरेशन कंपनी में अप्रैल 2023 में सालाना एक करोड़ के पैकेज पर उनको चुन लिया गया था। जिसके बाद से वह लगातार कंपनी के हैड क्वार्टर टोक्यो में कार्यरत हैं। जिस कंपनी में वह काम कर रहे हैं उसकी ब्रांच यूरोप, हांगकांग, मलेशिया, सिंगापुर में भी है।