आज के समय में भारतीय मुद्रा बाजार में काफी सिक्कों का प्रचलन बंद हो चुका है। जिसके चलते इन सिक्कों का अब कोई मूल्य नहीं रह गया है। लेकिन काफी कम लोग प्रकार के सिक्कों की कीमत आज वैश्विक बाजार में लाखों रुपये है। अतः यदि आप घर बैठे ही लाखों रुपये कमाना चाहते हैं तो यह खबर आपके लिए ही है। आज हम आपको एक ऐसे तरीके के बारे में यहां जानकारी दे रहें हैं। जिसकी सहायता से आप घर बैठे ही लाखों रुपये कमा सकते हैं। आइये अब आपको इस बारे में विस्तार से बताते हैं।

सेल करें पुराने सिक्के

आपको बता दें की वर्तमान समय में वैश्विक बाजार में पुराने सिक्कों की काफी डिमांड है। इन सिक्कों को ऐसे लोग काफी मोटी कीमत पर खरीद लेते हैं, जो पुरानी चीजों को रखने के शौकीन होते हैं। अतः आज जिन लोगों के पास में पुराने सिक्के हैं, वे अपने सिक्कों को ऑनलाइन माध्यम से सेल करके घर बैठे अच्छा पैसा कमा रहें हैं। यदि आपके पास भी ऐसे ही कुछ सिक्के हैं तो आप इन सिक्कों को सेल करके लाखों रुपये कमा सकते हैं।

50 पैसे का सिक्का दिलाएगा लाखों रुपये

जानकारी दे दें की आज के समय में वैश्विक बाजार में हर कीमत के सिक्कों को सेल किया जा रहा है लेकिन आजकल 50 पैसे के सिक्के की डिमांड सबसे ज्यादा है। 50 पैसे का यह सिक्का कोई आम सिक्का नहीं है बल्कि बेहद ख़ास सिक्का है। इसकी खासियत की बात करें तो बता दें की इस सिक्के पर हाथी की तस्वीर बनी हुई है और इस सिक्के को 2011 में शुरू किया गया था। यदि आपके पास में यह सिक्का है तो आप इसको ऑनलाइन माध्यम से सेल करके 5 लाख रुपये तक कमा सकते हैं।

इस प्रकार से ऑनलाइन सेल करें अपना सिक्का

आपको बता दें की इसके लिए आपको OLX की वेबसाइट पर सेलर के रूप में खुद को रजिस्टर करना होता है। यहां आपको अपनी डिटेल जैसे नाम, मोबाइल नंबर आदि देना होता है। अब आपको अपने सिक्के के दोनों और की तस्वीर को वेबसाइट पर अपलोड करना होता है। इस प्रकार से आपका विज्ञापन प्रदर्शित हो जाता है। अब जिस किसी को आपका सिक्का खरीदना होता है वह आपको सीधे फोन पर संपर्क करता है।