वर्तमान समय में महंगाई लगातार बढ़ती जा रही है। जिसके कारण आम लोगों को अब अपनी सीमित कमाई में गुजारा करना मुश्किल हो रहा है। ऐसी स्थिति में हर व्यक्ति अतिरिक्त आमदनी के सोर्स को तलाश कर रहा है। यदि आप भी घर बैठे अच्छी इनकम कमाना चाहते हैं तो यह खबर आपके लिए ही है आपको आज हम एक ऐसे बिजनेस के बारे में यहां बता रहें हैं। जिससे आप घर बैठे लाखों की कमाई कर सकते हैं। आज हजारों लोग इस कार्य को करके अच्छी इनकम प्राप्त कर रहें हैं।

ऑनलाइन सेल करें पुराने नोट

जानकारी दे दें की आज के समय में वैश्विक बाजार में पुराने नोटों की कीमत काफी ज्यादा बढ़ी हुई है। जिन लोगों के पास में पुराने समय के नोट हैं वे अपने नोटों को ऑनलाइन माध्यम से सेल कर अच्छी कमाई कर रहें हैं। इस प्रकार के नोटों को वे लोग मोटी कीमत पर खरीद लेते हैं, जो पुरानी तथा दुर्लभ चीजों को रखने के शौकीन होते हैं। अतः यदि आपके पास में भी कुछ पुराने नोट हैं तो आप उन्हें सेल करके अच्छी कमाई कर सकते हैं। इस काम की ख़ास बात यह है की इसमने आपको कहीं बाहर नहीं जाना होता है बल्कि आप अपने घर बैठे इस काम को आसानी से कर सकते हैं।

2 रुपये के नोट की है डिमांड

देखा जाये तो आज के समय में वैश्विक बाजार में कई प्रकार के नोटों को सेल किया जा रहा है। जिनकी अच्छी कीमत भी उनको सेल करने वालों को मिल रही है। लेकिन इस समय 2 रुपये के एक नोट की ख़ास डिमांड चल रही है। यह नोट कोई आम नोट नहीं है बल्कि इसकी अपनी खासियत है। इसकी विशेषता के बारे में बात करें तो बता दें की इस नोट के सीरियल नंबर के अंत में 786 नंबर छपा हुआ है। यह नोट गुलाबी रंग का है तथा इस पर पूर्व गवर्नर मनमोहन सिंह के हस्ताक्षर हैं। यदि आपके पास में यह नोट है तो आप इसको 5 लाख रुपये की कीमत में सेल कर सकते हैं।

इस प्रकार से ऑनलाइन सेल करें अपना नोट

यदि आप अपने नोट को ऑनलाइन सेल करना चाहते है तो इसके लिए आपको OLX या कॉइन बाजार की वेबसाइट पर जाना होता है। इसके बाद में आपको वहां सेलर के रूप में खुद का रजिस्ट्रेशन करना होता है। अब आपको वहां अपनी कुछ डिटेल्स जैसे नाम, मोबाइल नंबर आदि को डालना होता है। इसके बाद में आपको अपने नोट की दोनों और की तस्वीरों को वहां अपलोड करना होता है। अब आपका विज्ञापन प्रदर्शित हो जाता है। अब जिस किसी को आपका नोट खरीदना होता है वह आपसे सीधे संपर्क करता है।