Electric HF deluxe:  आज कल शायद ही कोई होगा इलेक्ट्रिक बाइक को नहीं खरीदना चाहता है. एक तो इसमें पेट्रोल की टेंशन नहीं होती है. दूसरी इसमें आपको रेंज और स्पीड भी अच्छी मिलती है. अभी हाल ही में हीरो का हीरो स्प्लेंडर इलेक्ट्रिक बाइक में बदलने वाला है. सबसे अच्छी बात तो ये है कि आप अपने पुराने बाइक को भी इलेक्ट्रिक वर्जन में भी लॉन्च कर सकते है. आपको इस किट्स को बेचने के लिए GoGoA1 ये किट तैयार कर रहे है. चलिए आपको इसके बारे में डिटेल में बताते है.

अप्रूव कर दिया गया है किट

अगर आप ये सोच रहे है की ये RTO द्वारा अप्रूव नहीं किया गया है तो आप गलत है. कंपनी के तरफ से ये सूचना जारी की गयी है कि कंपनी RTO से अप्रुव्ड स्पलेंडर बाइक को दी जा रही है. अभी HF Deluxe का किट मार्केट में नही आया है लेकिन इसे भी बहुत जल्द आरटीओ से अप्रुवल मिलते ही अप्लाई कर दिया जाएगा.

Hero HF Deluxe को इलेक्ट्रिक बाइक में लगेगा इतना पैसा

बता दे इस Hero Splendor को इलेक्ट्रिक बाइक किट लगया गया है. असल में बाइक को इलेक्ट्रिक बनाने में आपको सिर्फ और सिर्फ 35,000 रुपए का खर्च आएगा. इस कीमत में जीएसटी मिलाने के बाद इस बाइक की कीमत भी बढ़ सकती है. एक मीडिया रिपोर्ट्स के हिसाब से Hero HF Deluxe Bike को भी इलेक्ट्रिक बाइक में कन्वर्ट करने के लिए इसकी किट की कीमत ही लगने वाली है.

फीचर्स

आपकी जानकारी के लिए बता दे इस GoGoA1 के बैटरी मॉडल में इलेक्ट्रिक किट के साथ मोटर दी जाने वाली है. ऐसे में कंपनी आपको इस इलेक्ट्रिक किट के लिए आपको 3 साल की रिप्लेसमेंट वारंटी दी जाती है. सबसे अच्छी बात तो ये है की अगर आप चाहें तो इसमें मिलने वाली बैटरी को भी आप किराए पर भी ले सकते है. इस की दूसरी सबसे बड़ी खासियत बताएं तो आप अपनी पुरानी बाइक को भी इलेक्ट्रिक बाइक में कन्वर्ट कर सकते है.

ऐसा कराने के बाद आप आरटीओ से ग्रीन नंबर प्लेट आसानी से मिल भी जाएगा. असल में यह इलेक्ट्रिक बाइक एक बार फुल चार्ज होने पर लगभग 4 से 5 घंटे का वक़्त लगता है. जैसे ही ये चार्ज हो जाती है वैसे ही ये बाइक आपको 120 से 140 किलोमीटर तक की रेंज मिल सकते है. असल में इस किट को लगाने के बाद इस बाइक की टॉप स्पीड 70 किलोमीटर प्रति घंटे की हो जाती है.