New Maruti Zen: मारुती की कार एक से बढ़कर एक है. ये भारत में नहीं बल्कि दुनिया में नाम कमा रही है. इसके फीचर्स और रेंज सबको पसंद आती है. असल में ये लगभग लगभग लोगों के बजट में होती है. इसलिए भी लोग मारुती की कार को बहुत पसंद करते हैं. इसका इंजन भी बहुत धाकड़ मिलता है. अभी हाल ही में मारुती अपने एक कार को लेकर तैयार है. इसमें आपको फीचर्स कई सरे मिलेंगे.

जिस कार के लॉन्च को लेकर मारुती तैयार है उसका नाम New Maruti Zen है. ये लॉन्च होने से पहले ही बहुत ज्यादा चर्चा है. लोगों को इसका लुक काफी पसंद आ रहा है. असल में लोग इसके लॉन्च करने का वेट कर रही है. चलिए आपको इसके फीचर्स के बारे में बताते है.

इंजन

आपकी जानकारी के लिए बता दे इस कार में आपको इंजन बिलकुल नया मिलेगा. इस कार में आपको 1197 सीसी का पेट्रोल इंजन मिलेगा. इसमें आपको ऑटोमेटिक के साथ मैन्युअल ट्रांसमिशन का ऑप्शन मिलता है. यही नहीं ये कार असल में एक फाइव सीटर कार होने वाली है. यही नहीं आपको इसमें काफी अच्छा स्पेस मिलेगा. इन सब के साथ ही साथ कंपनी आपको इसमें 20 लीटर का फ्यूल टैंक देगी. ये कार आपको 25 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देता है यह माइलेज बढ़कर 30 के पार चला गया है.

फीचर्स

किसी भी गाड़ी में फीचर्स काफी जरुरी होता है. ऐसे में बात अगर इस कार के फीचर्स की करें तो आपको इसमें क्लाइमेट कंट्रोल, एलईडी हेडलाइट, एलइडी टेल लाइट, प्रीमियम डैशबोर्ड, 7 इंच का इन्फोटेनमेंट स्क्रीन, 4 एयर बैग, एंटी लॉक बेटिंग सिस्टम, एयर कंडीशनर और पावर स्टीयरिंग समेत कई सारे फीचर्स मिलते है. यही नहीं कहा जा रहा है कि ये कार भारत में इस साल या अगले साल तक लॉन्च हो सकती है. वैसे अभी कंपनी ने इस पर ऑफिशियली कोई बयान नहीं दिया है. बात अगर इसकी कीमत कि करें तो इसकी कीमत है 6.20 लाख रुपए.