Rajasthan Weather: गर्मी का मौसम शुरू हो चूका है. सब लोग इससे बेहाल हो चुके है. ऐसे में बात अगर राजस्थान की करें तो इस शुक्रवार को मौसम में बदलाव होने वाला है. दरअसल इस बार इस पश्चिमी विक्षोभ के असर से आंधी बारिश की गतिविधियां में बढ़ोतरी होने लगी है. जी हाँ मौसम केन्द्र जयपुर के हिसाब से बीकानेर, अजमेर, जयपुर, भरतपुर, कोटा संभाग के कुछ भागों में दोपहर को बारिश के साथ साथ आंधी भी आने वाली है

इन हिस्सों में हवा की गति 40-50 किमी प्रति घंटा रहने वाली है. साथ ही यहाँ पर हल्की बारिश होने की संभावना भी जताई जा रही है. दरअसल आज 26 और 27 अप्रेल को पश्चिमी राजस्थान के जोधपुर, बीकानेर और संभाग के कुछ हिस्सों में ठंडी हवाएं चलने से तापमान में हल्की गिरावट दर्ज होने वाली है.

इसी के बाद आज यानी की गुरुवार को उदयपुर, कोटा संभाग और आसपास के क्षेत्रों में दोपहर के बाद कहीं-कहीं बारिश के साह आंधी चलने वाली है. यहाँ पर ज्यादा तर वक़्त इस जगहों पर मौसम शुष्क रहने वाला है. यही नहीं राजस्थान के प्रदेश में गुरुवार को दिन का तापमान 41 डिग्री से ज्यादा दर्ज़ की गयी है.

यही नहीं सर्वाधिक तापमान बाड़मेर में 41.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज भी किया गया है. इन सब केअलावा कोटा और गंगानगर में 41.4, जैसलमेर में 41 डिग्री तापमान है. यही नहीं राजस्थान की राजधानी जयपुर में दिन का पारा 39 डिग्री तक भी पहुंच गया.