आज के समय में उन लोगों की चांदी हो गई है। जिनके पास में पुराने नोट हैं। बहुत से लोग पुराने नोटों के कलेक्शन में लग भी चुके हैं। जिस किसी के पुराने नोट हैं। वह अपने नोटों को ऑनलाइन बाजार में सेल करके लाखों रुपये कमा रहा है।

ऐसे में यदि आपके पास में भी कुछ पुराने नोट हैं तो आप भी उनको सेल करके लाखों रुपये कमा सकते हैं। आज हम आपको इसी क्रम में 100 रुपये के नोट के बारे में बता रहें हैं। जिसकी काफी ज्यादा डिमांड इस समय चल रही है।

100 रुपये का नोट बना देगा लखपति

आज के समय में ऐसे कई नोट हैं। जिनकी वैश्विक बाजार में काफी ज्यादा डिमांड है। उनमें से ही यह 100 रुपये का नोट भी है। आज हम आपको इसी के बारे में बता रहें हैं। बता दें की 100 रुपये का यह नोट कोई आम नोट नहीं है बल्कि बेहद ख़ास है। यह 786 नंबर सीरीज का नोट है।

आप जानते ही होंगे की इस्लाम धर्म को मानने वाले लोग 786 नंबर को बेहद पवित्र मानते हैं। इस प्रकार के लोग इस सीरीज के नोट को किसी भी कीमत में खरीदने को हमेशा तैयार रहते हैं। यदि आपके पास में ऐसा 100 रुपये का कोई नोट है। जिसके सीरियल नंबर के अंत में 786 अंक आता है तो आप उसको ऑनलाइन बाजार में 5 से 8 लाख रुपये में आसानी से सेल कर सकते हैं।

इस प्रकार से ऑनलाइन सेल करें अपना नोट

आपको अपना नोट सेल करने के लिए सबसे पहले इवे या कॉइन बाजार की साइट पर जाना होता है। यहां आपको सेलर के रूप में अपना रजिस्ट्रेशन करना होता है तथा अपने नोट की तस्वीर को अपलोड करना होता है। इसके बाद में आपका विज्ञापन प्रदर्शित हो जाता है तथा अब जो कोई भी आपका नोट खरीदना चाहता है वह आपसे संपर्क करता है।