Prepare Hot Dog At Home: आप सब ने हॉट डॉग के बारे में तो सुना ही होगा. आप में से कई सारे लोग ने इसको खाया भी होगा. कुछ लोगों को लगता है की ये नॉन वेजिटेरीन है. अगर आप भी ऐसा सोचते है तो बता दे कि अब वेजीटेरियन लोग भी ले सकते है हॉट डॉग का आनंद ले सलते है. जी हाँ आप अपने घर में आसानी से कॉर्न हॉट डॉग बना सकते है. ऐसे में कई सारे लोगो का कहना है की वेजीटेरियन लोगो के पास खाने के लिए ज्यादा चीज़े नहीं होती. ऐसे में अगर आप भी इसे खाना चाहते है तो इस खबर के अंत तक बने रहिएगा. चलिए आपको बताते है कि आप कैसे घर पर वेज हॉट डॉग कैसे बना सकते है. चलिए आपको इसके बारे में बताते है.

कॉर्न हॉट डॉग बनाने के लिए इंग्रीडिएंट्स

  1. 3 टुकड़े ब्रेड
  2. 1/2 कप कॉर्न
  3. 1-2 टमाटर
  4. 3 बड़े चम्मच मेयोनेज़
  5. नमक स्वाद अनुसार
  6. 3 चम्मच सॉसेज
  7. 1-2 प्याज
  8. 2 बड़े चम्मच नींबू का रस
  9. 1/2 बड़ा चम्मच लाल मिर्च पाउडर
  10. 3 बड़े चम्मच मक्खन

ऐसे बनाए कॉर्न हॉट डॉग

आपकी जानकारी के लिए बता दे सबसे पहले आपको मकई को ले ले. इसके बाद आपको एक बर्तन में 2 कप पानी उबाल लेना है. जैसे ही पानी में उबाल आए वैसे ही आपको इसमें कॉर्न डालकर तेज आंच पर 2 मिनट तक पकाएं.यही नहीं कुछ देर पकाने के बाद आप मक्के को निकाल कर ठंडे पानी में डाल दीजिये. इसके बाद आप एक नॉन-स्टिक पैन में मक्खन गरम करिए.

गर्म करने के बाद आप इसमें सॉसेजेस डालें और पकने तक इसे पैन में फ्राई करें. इतना कुछ करने के बाद आप चाहें तो ब्रेड को टोस्ट करें. अब आप एक कटोरी में स्वीट कॉर्न के साथ बारीक कटा प्याज और टमाटर डाल लीजिए. इस कटोरी में आप स्वाद के हिसाब से नमक, नींबू का रस, लाल मिर्च पाउडर और मेयोनेज़ डाल लीजिए. अब आप एक ब्रेड लें और उसके बीच में काट लें. इन सब के साथ ही साथ आपको इस ब्रेड में कॉर्न फिलिंग के साथ सॉसेज का इस्तेमाल करें.