नई दिल्ली: मंहगाई का मार झेल रहे लोगों को मोदी सरकार की ओर से बड़ी राहत दी जा रही है। सरकार की ओर से गैस सिलेंडर की कीमतों में भारी कटौती कर दी गई है। जिससे LPG Gas Cylinder की कीमत में 100 रुपये की कटौती की जा रही है। सरकार के द्वारा एलपीजी गैस की कीमतों में कटौती का लाभ 1 मई से मिलेगा। इससे देश के कई शहरों में गैस सिलेंडर की कीमतों में हुई कटौती का असर भी देखने को मिलने लगा है।

अब अलग अलग शहरों में इसकी कीमतों में अलग अलग कटौती की जा रही है जिस तरह से दिल्ली में सिलेंडर की कीमत में 91.50 रुपये की कमी, कोलकाता में 100 रुपये की कटौती, चेन्नई में 96 रुपये की कटौती की गई है। ये जारी कमी पूरे देशभर के अलग-अलग जिलों में लागू है।

जानकारी के लिए बता दें कि एलपीजी सिलेंडर में हुई कटौती का फायदा केवल कमर्शियल सिलेंडर धारक ही उठा पाएंगे। जबकि घरेलू गैस सिलेंडर की कीमत में किसी भी तरह की कोई कमी नहीं की गई है।

बता दें जुलाई में घरेलू एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमतों में 50 रुपये का इजाफा हो सकता है। जिसके बाद से लोगों की रसोई का बजट फिर से बिगड़ सकता है।

19 किलो के एलपीजी सिलेंडर की कीमतें

आपको बता दें कि दिल्ली में 19 किलों के सिलेंडर में अब आपको 1976.50 रुपये की बजाय 1885 रुपये देना होगा। वहीं कोलकाता में 2095.50 रुपये में मिल रहा है। मुंबई में 1844 रुपये में कमर्शियल सिलेंडर की कीमत में बिक रहा है। चेन्नई में गैस सिलेंडर की कीमत 2045 रुपये हो गई है।