Weather Report: मौसम लगातार बदल रहा है. ऐसे में लोगों में इसी को लेकर परेशानी बनी हुई है. इसी बीच दिल्ली-एनसीआर का मौसम भी बदला सा लग रहा है. इस मंगलवार के दिन दिल्ली, नोएडा, ग्रेटर नोएडा समेत एनसीआर के कई इलाकों में मौसम बदल गया है. इसी मासूम बदलने के चक्कर में ठिठुरन बढ़ी हुई है. इसी के वजह से दिल्ली और इसके आसपास के राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में मंगलवार तड़के बारिश हुई. इसी बारिश के वजह से दिल्ली के आसपास में यानी उत्तर प्रदेश, हरियाणा और राजस्थान के भी कुछ हिस्सों में भी बारिश हुई. वैसे इसके बारे में मौसम विभाग ने पहले ही लोगों में अलर्ट जारी कर दिया था.

अलर्ट जारी

आपकी जानकारी के लिए बता दे इस बार भारत मौसम विज्ञान विभाग ने मंगलवार के दिन और बारिश की भविष्यवाणी कर दी है. एक मौसम विभाग के हिसाब से राष्ट्रीय राजधानी और इसके आसपास के इलाकों में गरज के साथ हल्की से मध्यम तीव्रता की बारिश होती रहेगी. इसी बीच दिल्ली-एनसीआर में बारिश की वजह से ठंड अचानक से ज्यादा बढ़ गई है. कहा जा रहा है की इस बारिश की वजह से एक बार फिर से सर्दी ने यूटर्न ले लिया है.

आपकी जानकारी के लिए बता दे इस बार दिल्ली-एनसीआर में बारिश हो रही है जिसकी वजह से हवाएं भी चल रही हैं. इसी वजह से मौसम विभाग के हिसाब से तो कुरूक्षेत्र, कैथल, नरवाना, करनाल, राजौंद, असंध, सफीदों, रोहतक, चरखी दादरी (हरियाणा) सहारनपुर, गंगोह (यूपी), दिल्ली और एनसीआर, पानीपत के कई स्थानों और आसपास के इलाकों में हल्की बारिश हो रही है. यही कारण है की हवा भी 30-40 किमी/घंटा की गति से चल रही हैं.

दरअसल मौसम विभाग के हिसाब से तो माना जा रहा है की तापमान में गिरावट आने वाली है. इस बारिश की वजह से दिल्ली-एनसीआर की वायु गुणवत्ता में सुधार भी होना है.