आज के समय में लोग आकर्षक दिखने के लिए तरह-तरह की ज्वैलरी का इस्तेमाल कर रहे हैं। ऐसे में आर्टिफिशियल ज्वैलरी की मार्केट में खूब डिमांड बढ़ गई है।

इन आर्टिफिशियल ज्वैलरी की कीमत भी अच्छी खासी होती है जिससे आर्टिफिशियल ज्वैलरी बनाने वाली कंपनियों के बीच में काफी तगड़ा कंपटीशन चल रहा है।

ऐसे में आजकल बिछिया के लेटेस्ट डिज़ाइन मार्केट में छाए हुए हैं। इस तरह की बिछिया आपके पैरो की शोभा को बढ़ा देते हैं। इसके अलावा इनको पहनते ही कॉन्फिडेंस भी बढ़ जाता है।

इस तरह की डिजाइन वाली बिछिया शादी के बाद दुल्हन के पैरो की शोभा बढाएगी, जो कि शादी के बाद दुल्हन का एक गहना बन जाता है।

तो आज हम आपको इस लेख में बिछिया के कुछ नए लेटेस्ट डिज़ाइन के बारे में बताने जा रहे हैं। जिसको आप अपनी शादी के फक्शन , पार्टी या किसी भी खास अवसर पर पहन सकती हैं।

मल्टी-लेयर वाली बिछिया :
इस डिजाइन वाली बिछिया को पैर की एक उंगली में पहना जाता है आप चाहे तो एक उंगली के अलावा 2 से 4 उंगलियों में भी पहन सकती हैं। इससे भी ज्यादा बेहतरीन लुक देने के लिए आप इसमें घुंघरू लगवाकर भी पहन सकती हैं। इसके अलावा आप चाहे तो इसमें चैन भी लगवा सकती हैं।

कुंदन वाली बिछिया का डिजाइन :
यदि आप ज्यादा भारी वजन वाली बिछिया पहन सकती हैं तो आपको गोल बड़े आकार वाले बिछिया को पहनना चाहिए। इसको फैंसी लुक देने के लिए आप इसमें कुंदन वर्क करवा सकती हैं। या फिर आप चाहे तो इसमें कस्टमाइज स्टोन भी लगवा सकते हैं, जो आपके पैरों में बहुत सुंदर लगेगी।

प्लेन डिजाइन वाली बिछिया :
यदि आप घर में रोज पहनने के लिए ज्यादा हैवी और फैंसी डिजाइन की बिछिया नहीं पहनना चाहती हैं तो आपके लिए प्लेन फ्लावर डिजाइन वाली बिछिया बेस्ट रहेगी। जिसको आप चाहें तो 1 से ज्यादा उंगलियों में भी इस तरह की सिल्वर बिछिया पहन सकती हैं।