Mustard oil Price: सरसों तेल एक आवश्यक सामग्री है। बारिश के मौसम में लोग अलग-अलग प्रकार के पकवान खाना पसंद करते है। समोसा ब्रेड पकौड़ी में तेल की आवश्यकता होती है। अगर आप सरसों तेल में स्वादिष्ट पकवान बनाकर खाना चाहते हैं तो बाजार में सरसों तेल की कीमत कम हो रही है जल्दी से खरीदें।

बरसात में सरसों तेल की मांग बढ़ रही है तो कीमत बढ़ानी चाहिए मगर अचानक बाजार में सरसों तेल की कीमत में गिरावट देखने को मिल रहा है। कुछ महीनो में सर्दी का मौसम आएगा और तब सरसों की खेती शुरू हो जाएगी। कुछ लोगों का मानना है कि सरसों की फसल को कम कीमत में खरीदने के लिए सरसों तेल की कीमत कम की जा रही है। हालांकि कारण चाहे कुछ भी हो मार्केट में सरसों तेल की कीमत कम हो रही है और आम आदमी के लिए सरसों तेल खरीदने का यह सबसे अच्छा मौका है।

सरसों तेल की नई कीमत: Mustard oil Price 

Mustard oil Price

कुछ समय से सरसों तेल की कीमत डेढ़ सौ रुपए प्रति लीटर के पर चल रही थी। मगर अब सरसों तेल की  कीमत में गिरावट देखने को मिला है। खुदरा बाजार में सरसों तेल की कीमत कम होने का कारण मुख्य रूप से किसी को नहीं मालूम है। मगर अब कुछ स्थानीय बाजार में आपको सरसों तेल 140 रुपए प्रति लीटर की कीमत पर भी मिल रही है।

Must Read: 

परंतु इसके अलावा आपको बता दे कुछ स्थानों पर सरसों तेल की कीमत 144 रुपए प्रति लीटर या फिर 146 रुपए प्रति लीटर भी चल रही है। यदि हम बात करें जिला बलिया की तो वहां सरसों तेल खरीदने के लिए ग्राहकों की भीड़ उमड़ पड़ी। ऐसा इसलिए क्योंकि वहां सरसों तेल की कीमत केवल 143 रुपए प्रति लीटर है।

कौन से जिले में कैसी चल रही है सरसों तेल की कीमत

जिला  सरसो तेल कीमत 
प्रयागराज  145 प्रति लीटर 
वाराणसी  144 प्रति लीटर
गाज़ीपुर  146 प्रति लीटर
बलिया  143 प्रति लीटर
मुजफरपुर  146 प्रति लीटर
मेरठ  144प्रति लीटर
गाज़ीपुर  146 प्रति लीटर