सर्दी का मौसम पूरी तरह से आ चुका है। देशभर में अच्छी सर्दी पड़ रही है। ऐसे में आमतौर पर लोगन के घरों में इस प्रकार के पकवान बनाये जाते हैं। जो शरीर को गर्म रखते हैं। अतः खाने योग्य तेल की खपत में बढ़ोतरी हो जाती है। यदि आप सरसों के तेल को खरीदने का विचार कर रहें हैं तो आप जल्दी ही खरीद लें क्यों की अब सरसों का तेल काफी सस्ते दामों में बिक रहा है। वहीं बाजार के जानकारों का कहना है कि जल्दी ही इसके दाम बढ़ने की भी उम्मीद है।

इन शहरों में काफी सस्ता है सरसों का तेल

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में सरसों के तेल के दाम 145 रुपये प्रति लीटर चल रहें हैं। जिसको लेकर खरीदारों में काफी उत्साह देखा जा रहा है। अतः आप इस समय सरसों के तेल को खरीद कर काफी बचत कर सकते हैं। वहीं नोएडा में सरसों के तेल के दाम 144 रुपये प्रति लीटर चल रहें हैं अर्थात यहां भी सरसों के तेल का भाव काफी कम है।

अन्य शहरों में सरसों के तेल का भाव

जानकारी दे दें कि बुलंदशहर में सरसों के तेल का भाव 148 रुपये प्रति लीटर है। अतः यहां के लोग कम दाम होने के चलते सरसों के तेल की काफी खरीदारी कर रहें हैं। बीते 18 दिसंबर को यहां पर सरसों के तेल के दाम 145 रुपये दर्ज किये थे। उस समय भी यहां के लोगों ने सरसों के तेल की काफी खरीदी की थी। वहीं दूसरी ओर मुजफ्फरनगर में सरसों के तेल के दाम 156 रुपये दर्ज किये गए हैं। अतः यदि आप सरसों के तेल को खरीदना चाहते हैं तो इसके दाम बढ़ने से पहले खरीद लें क्यों की जल्दी ही इसके दाम बढ़ने के आसार नजर आ रहें हैं।