ब्रश करने के बाद भी मुंह की बदबू नहीं जाती हैं। जिसके वजह से उनको लोगों के सामने बात करने में शर्मिंदगी होती है। ऐसा तभी होता है। जब हमारे दांतों में ज्यादा कैविटी और सरन ज्यादा बढ़ जाती है। वही अगर आप अपने दांतो का काफी ध्यान रखते हैं। इसके साथ ही रोजाना अच्छे से ब्रश करने के बावजूद यह चीजें हो रही हैं।

तो आज हम आपको एक छोटा सा टिप्स बताएंगे जिसके फॉलो करने से आप आसानी से बदबू वाले परेशानी से मुक्ति पा लेंगे। आपको बस घर पर रखे संतरे के छिलके से चाय का सेवन करना होगा। जिसके बाद आपके दांतों से गंदगी तो जाएगी ही साथ ही आपकी बदबू वाली ब्रीथिंग इसू भी खत्म हो जाएगी।

हमने अक्सर यह देखा है कि लोग संतरा तो खाना पसंद करते हैं। वही उसके फायदे भी जानते हैं। हालांकि वह संतरा खाने के बाद उस छिलके को फेंक देते हैं। हालांकि उसके छिलके कितने ज्यादा फायदेमंद होते हैं। ये सायद ही आपको पता होगा। इससे आपकी डाइजेस्टिंग यीशु दूर होती है साथ ही आपके शरीर के लिए काफी फायदेमंद हो सकता है। संतरे के छिलके से बने चाय की वजह से आप अपने पाचन तंत्र को तो ठीक करेंगे ही इसके साथ ही आपके मुंह से आने वाली गंदी बदबू को भी दूर भगाएं।

ऐसे बनाएं संतरे छिलके की चाय

संतरे के छिलकों से चाय बनाने के लिए सबसे पहले तो संतरे के छिलकों को एक पैन में रखकर 200 डिग्री टेंपरेचर पर 30 मिनट के लिए वेट करना होगा।
इसके बाद आप इन छिलकों को कॉफी ग्राइंडर में डालकर बारीक पीसकर इसका पाउडर बना ले।
अब गर्म पानी में इस पाउडर को अच्छी तरीके से मिला ले जिसके बाद आपकी संतरे वाली चाय बनकर तैयार हो जाएगी।
बता दे चाय का सेवन से मुंह की बदबू तो दूर हो ही जाएगी। इसके साथ ही आपके एसिडिटी या डाइजेशन के लिए एक असरदार रामबाण इलाज है।