नई दिल्लीः रक्षाबंधन का त्यौहार ज्यो-ज्यो नजदीक आ रहा है। रसोई में बनने वाले परवानों की लिस्ट तैयार होने लगी है। अब महिलाओं को तेजी से गिरते सरसों तेल के रेट से भी काफी राहत हुई है। अब इन दिनों सरसों के तेल में और अधिक गिरावट देखने को मिल रही है, जिससे खरीदारी के लिए ग्राहकों की भीड़ भी उमड़ रही है। यदि आप आने वाला त्यौहार शानदार तरीके से मनाना चाहते है तो जल्द ही खरीद लें सरसों तेल। इस समय यह तेल अपने उच्चतम स्तर से करीब 60 रुपये सस्ता बिक रहा है, जिससे महिलाओओं के चेहरे पर काफी रौनक झलक रही है।

एक समय ऐसा था जब सरसों तेल की कीमते आसमान को छूते हुए 210 रुपये प्रति लीटर के पार कर गई थीं। अब भारतीय खुदरा बाजार में इसकी कीमतों में बारी गिरावट देकने को मिल रहा है. यदि इस सुनहरे मौके का फायदा आपने नही उठाया तो फिर पछतावा पड़ सकता है।

फटाफट जानें सरसों तेल का ताजा भाव

देश के सबसे बड़े सूबे उत्तर प्रदेश में सरसों तेल काफी कम कीमत के साथ बिक रहा है, जो खरीदारी करने का सुनहरा अवसर है। यहां पर सरसों तेल की कीमत 145 रुपये प्रति लीटर दर्ज की जा रही है। जिला सीतापुर में भी सरसों का तेल बड़े कम में बिक रहा है, जहां कीमत 144 रुपये प्रति लीटर देखने को मिल रही है।

इसके अलावा जिला शाहजहांपुर में भी सरसों का तेल में भारी गिरावट आई है, जहां आप मात्र 144 रुपये प्रति लीटर में खरीदारी कर पैसों की बचत कर सकते हैं। पीलीभीत में भी सरसों तेल की गिरती कीमत इतनी तेजी से गिरी है कि दुकानों पर लोग सरसो तेल खरीदने के लिए उमड़ पड़े हैं। यहां आप मात्र 143 रुपये प्रति लीटर में खरीदारी कर सकते हैं।

इन शहरों में जानिए सरसों तेल की कीमत

 

जिला सहारनपुर में सरसों तेल का भाव बहुत कम देखने को मिल रहा है। यहां आप कुल 145 रुपये प्रति लीटर में खरीदारी कर सकते हैं। इसके अलावा जिला मुजफ्फरनगर में सरसों तेल की कीमत कुल 146 रुपये प्रति लीटर दर्ज की गई है। इसके अलावा जिला मेरठ में सरसों तेल की कीमत कुल 143 रुपये प्रति लीटर से बिक रहा है।