Neeta Ambani के ड्राइवर की सैलरी जान उड़ जायेगे होश, विदेश में पढ़ते है नौकरों के बच्चे

नई दिल्ली। भारत के सबसे अमीर बिजनेसमैन में से एक मुकेश अंबानी अपने कामों से कम शान शौकत को लेकर ज्यादा चर्चा में बने रहते है इन दिनों सोशल मीडिया पर अक्सर उनके रहन सहन से लेकर उनके परिधान को लेकर चर्चा होती रहती है। जिनमें उनकी पत्नी नीता अंबानी अक्सर अपनी लग्जरी लाइफस्टाइल को लेकर ही जानी जाती है। उनके फुटवेयर से लेकर पर्स तक की कीमतें आसमान को छूती है। फिर यदि उनकी आने जाने वाले साधन की बात की जाए, तो आप समझ सकते है वो कितनी मंहगी होगी।

नीता अंबानी जितनी मंहगी कार में सफर करती है उतने ही मंहगे उनके ड्राइवर होते है। क्या आप जानते है कि नीता अंबानी के ड्राइवर की सैलरी क्या हो सकती है।खबरों की माने तो मुकेश अंबानी के पास 500 से ज्यादा गाड़ियाँ हैं और इसे चलाने के लिए कई ड्राइवर्स रखे जाते हैं।

खबरों के मुताबिक, नीता अंबानी के घर के स्टाफ से लेकर कार चलाने वाले ड्राइवर की सैलरी लाखों में होती है इन ड्राइवर के रखने से पहले उन्हें कई तरह के टेस्ट से होकर गुजरना पड़ता है इसके बाद ही उन्हें ड्राइवर की पोस्ट की लिए सिलेक्ट किया जाता है। इन टेस्ट में सफल होने के बाद ही वे लोग अंबानी परिवार के स्टाफ में शामिल हो पाते है।

ये बात तो हर कोई जानती ही होगा कि मुकेश अंबानी ने अभी हाल ही में अपनी पत्नी नीता को दुनिया की सबसे महंगी कार खरीदकर उपहार में दी है। नीता अंबानी भी महंगी कारों की शौकिन हैं। आइए आपको बताते हैं किस कार में चलती हैं नीता अंबानी।

नीता अंबानी के पास ऑडी की स्पेशल एडिशन कार ‘ऑडी ए9 कैमेलियन है’। जो विदेश से मंगवाई गई थी। इस कार की कीमत 90 करोड़ है लेकिन भारत पहुंचते इसकी कीमत 100 करोड़ हो जाती है। अब बात करते है

उनके ड्राइवर की सैलरी की तो नीता अंबानी अपने स्टाफ को लाखों की की सैलरी देने के साथ ही इंश्योरेंस और एजुकेशन अलाउंस की सुविधा भी देती हैं। यह जानकर हैरानी हो सकती है कि मुकेश अंबानी के यहां काम करने वाले कुछ नौकरों के बच्चे अमेरिका में पढ़ाई कर रहे हैं।

हालांकि अंबानी परिवार का ड्राइवर बनना इतना आसान नहीं है। उसके लिए कई तरह की कसौटियों पर खरा उतरना पड़ता है।