New Airport In Rajasthan:अगर आप भी राजस्थान रहते है तो आपके लिए एक बहुत बड़ी खुशखबरी है. दरअसल राजस्थान को अब बहुत जल्द ही नए एयरपोर्ट मिलने वाला है. ये नया एयरपोर्ट राजस्थान को बदलने में मदद करेगा. दरअसल इस चीज़ को लेकर राज्य सरकार लगातार केंद्र के संपर्क में बने हुई है.

यही नहीं जब से प्रदेश में भाजपा सरकार आयी है तब से यहाँ की जनता को नए एअरपोर्ट की आस लगी है. सुनने में आ रहा है की नया एयरपोर्ट कोटा जिले में बनने वाला है. ऐसा इसलिए सोचा जा रहा है क्योंकि कोटा में पढने के लिए हमेशा लाखों की संख्या में छात्र पढ़ने आते हैं.

बता दे की जब राजस्थान में कांग्रेस की सरकार बनी हुई थी तब केंद्र में भारतीय जनता पार्टी की सरकार के बीच एयरपोर्ट की जमीन को लेकर बहुत ही विवाद चल रहा था. इसी के वजह से एयरपोर्ट का काम शुरू नहीं हो पाया.
एयरपोर्ट बनने वाले जगह पर लोसभा स्पीकर ओम बिरला, पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, केंद्रीय नागरिक एवं उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया और प्रदेश के पूर्व यूडीएच मंत्री सहित कई अधिकारियों के बीच में तकरार भी हुईं. लेकिन अब राजस्थान में सरकार बदल गयी जिसके बाद से अब एयरपोर्ट निर्माण भी जल्द शुरू होना है.

किया गया था वादा

आपकी जानकारी के लिए बता दे लोकसभा स्पीकर ओम बिरला ने साल 2019 के चुनाव के दौरान कोटा की जनता से वादा किया था कि वो एयरपोर्ट का निर्माण बहुत जल्द ही करवाएंगे. इसी के बाद बाद जैसे ही सरकार बदली वैसे ही उन्होंने राजस्थान की मुख्य सचिव उषा शर्मा से बात की और जल्द ही एयरपोर्ट की फाइल को क्लियर करवाने के आदेश दिए. अभी जहाँ पर एयरपोर्ट बनने की बात चल रही है वहां पर करीब 1250 एकड़ से ज्यादा जमीन चिन्हित की गई है जहाँ पर सेतत्कालीन राज्य सरकार ने इसे बिलकुल निशुल्क कर दिया है.