नई दिल्ली। दिनभर की थकान के बाद इसान जैसे ही रात को नींद के आगोश में आता है। उसकी आखों के सामने तरह तरह की छवि का दिखना शुरू हो जाता है। जिनमें से कुछ सही होती है तो कुछ उनकी दिन में सोची गई बातों को दोहराती नजर आती है। लेकिन जब आपको आपकी जिंदगी से अलग तरह की कोई चीज दिखाई दे तो उन स्वप्न को नजरअंदाज भी नही करना चाहिए।

स्वप्न शास्त्र (Swapna Shastra) के अनुसार रोत में सोते समय स्वप्न में किसी चीज का दिखना अकारण नहीं होता, बल्कि ये चीजें भविष्य में होने वाली घटनाओं का संकेत देती है। जिनमें कुछ सपने शुभ तो कुछ अशुभ सूचनाओं के संकेत देते हैं। इन्ही स्वप्न में आपको कुछ इस तरह के पक्षी दिख जाएं तो उन्हें बेहद शुभ माना गया है. इन पक्षियों का सपने में देखने का अर्थ होता है कि आपका भाग्य जल्द ही चमकने वाला है जानिए उन पक्षियों के बारे में..

सपने में इन पक्षी को देखना माना जाता है शुभ

मोर-

मोर का दिखना तो वैसे भी काफी शुभ होता है यदि सपने में भी मोर दिखाई दे तो समझिए कि आपके जीवन में जल्द ही कोई खुशखबरी आने वाली है। सपने में सफेद मोर का दिखना काफी शुभ माना गया है. यदि आपने मोर पर शनि देव को बैठे हुए देखा है तो समझो आपकी जिंदगी में आने बढ़ने के सभी रास्ते खुल चुके है।

तोता-

सपने में यदि तोता देखें तो इसे शुभ समाचार का संकेत माना गया है। स्वप्न शास्त्र के अनुसार सपने में यदि आपको तोता जोड़े में दिखाई दे तो इसका अर्थ यह होता है कि घर पर जल्द ही नया मेहमान आना वाला है।

उल्लू-

मां लक्ष्मी का वाहन उल्लू वैसे तो रियल में भी देखना शुभ माना जाता है यदि सपने में उल्लू दिखाई दे तो समझ जाइए लक्ष्मी आप पर अपनी कृपा बरसाने वाली है। मां लक्ष्मी आपसे काफी खुश है। ऐसे सपने धन प्राप्ति का संकेत देते है।