Nokia 1100 फोन को आपने भी कभी न कभी चलाया ही होगा। इस फोन का एक समय अलग ही जलवा था। सभी लोग Nokia 1100 फोन को ही खरीदना चाहते थे। इस फोन में आपको स्टोपवाच, टॉर्च लाइट और 96 × 65 पिक्सल्स की छोटी डिस्प्ले मिलती थी। मनोरंजक गेमिंग फीचर्स भी इस फोन में अआप्को दिए जाते थे। आज हम आपको नोकिया 1100 के फीचर्स तथा कीमत आदि के बारे में विस्तार से बता रहें हैं।

डिस्प्ले तथा कैमरा

इस फोन में 96 × 65 Pixels के स्क्रीन रिजॉल्यूशन वाली छोटी डिस्प्ले दी जाती है। स्क्रीन को इधर उधर स्क्रॉल करने के लिए कीपैड पर सॉफ्ट बटन दिए गए थे। कैमरे की बात करेंतो बता दें कि उस समय इस फोनमेंकोई कैमरा नहीं था हालाकि हल्की रौशनी करने वाली एक फ़्लैश लाइट इसमें जरूर थी।

मेमोरी तथा बैटरी

इस फ़ोन में एक डायनामिक फोनबुक थी। जो की आपने संदेशो तथा नंबरों को सेव करके रखती थी। इस फोन में RAM और ROM स्टोरेज को नहीं दिया गया था। यह फोन सिर्फ सदेश भेजने तथा बातचीत करने के लिए ही था। इस फोन में आपको 850mAh की दमदार बैटरी दी जाती थी। यह 24 घंटे से भी अधिक चलती थी।

Nokia 1100 के अन्य फीचर्स

इस फोन में आपको गेम भी मिलते थे। आपने इस फोन में Snake और Sky Impact गेम जरूर खेलें होंगे। इस फोन में गणना के लिए स्टोपवॉच और कैलकुलेटर भी दिया गया था। हालांकि अब शायद इस फोन की उपलब्धता के बारे में जानकारी नहीं मिलेगी। उस समय इसकी कीमत 1 हजार रुपये या उससे कुछ अधिक थी। हालांकि अब आप कुछ अधिक कीमत पर इससे अलग फीचर्स वले फोन्स को खरीद सकते हैं।