नोकिया कंपनी एक से बढ़कर एक स्मार्टफोन लॉन्च करती है. इस स्मार्टफोन की कंपनी लोगों को निराश नहीं करती है. अभी हाल ही में इस कंपनी ने अपना एक और स्मार्टफोन मार्केट में लॉन्च कर दिया है. लोग इस स्मार्टफोन को काफी ज्यादा पसंद कर रहे है.

ऐसे में अगर आप भी उन लोगों में से हैं जो स्मार्टफोन नया ट्राई करना चाहते है तो मौका काफी अच्छा है. जी हाँ जिस स्मार्टफोन की बात हम कर रहे है उस स्मार्टफोन का नाम है Nokia G42. चलिए आपको इसमें दिए गए फीचर्स और कीमत के बारे में बताते है.

फीचर्स

फीचर्स के मामले में तो नोकिया कंपनी आपको कभी निराश नहीं करने वाली है. जी हाँ दरअसल बात अगर फीचर्स की हो रही है तो आपको इस स्मार्टफोन में 6.56-इंच की HD+ डिस्प्ले दी गयी है. यही नहीं इस स्मार्टफोन में आपको रिज़ॉल्यूशन 720×1612 पिक्सल का दिया गया है. यही नहीं आपको इस फोन में डिस्प्ले का रिफ्रेश रेट 90Hz का दिया गया है. आप को इस में स्क्रीन के प्रोटक्शन के लिए कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 3 दिया गया है.

बात अगर स्मार्टफोन में मिलने वाले प्रोसेसर की बात करें तो आपको इस स्मार्टफोन में ऑक्टा-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 480+ चिपसेट दिया गया है. इस प्रोसेसर की बात करें तो ये दमदार प्रोसेसर है जिसके वजह से स्मार्टफोन फ़ास्ट काम करता है. आपको इस स्मार्टफोन में 6GB रैम और 5GB वर्चुअल रैम सपोर्ट के साथ दिया गया है. यह नहीं ये स्मार्टफोन एंड्रॉयड 13 ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करने में सक्षम है.

कैमरा

बात अगर इस स्मार्टफोन में दी जाने वाली कैमरा की बात करें तो ये 50MP का मुख्य कैमरा दिया गया है. आपको इस में 2MP का डेप्थ सेंसर और फ्लैश LED के साथ 2MP का मैक्रो कैमरा दिया गया है. यही नहीं आपको इसमें सेल्फी के लिए इसमें फ्रंट में वॉटरड्रॉप नॉच में 8MP का कैमरा दिया गया है .

कीमत

अब आते है कीमत पर. बात अगर कीमत की करें तो आपको इस Nokia G42 में सिर्फ एक ही वेरिएंट मिलता है. इस एक वेरिएंट में 6GB रैम वाले स्मार्टफोन की कीमत 12,599 रुपये थी. बिक्री को देखते हुए कंपनी ने इस पर आपको कुछ छूट दी है. जी हाँ आपको इस पर कंपनी 900 रुपये की कटौती करती है जिसके बाद इस स्मार्टफोन की कीमत 11,699 रुपये रख दी गयी है.