नई दिल्ली: 2G के जमाने में नोकिया के फोंस कि भारत के बाजार में जबरदस्त पकड़ थी। यह बात आबसे लगभग 25 साल पहले की है। नोकिया अपने बैटरी बैकअप के लिए बहुत मशहूर फोन था। उस समय नोकिया का Nokia 1100 मॉडल बहुत लोकप्रिय हुआ था। हालांकि बाद में एंड्राइड फोन आने के बाद नोकिया धीरे-धीरे भारत के बाजार से गायब हो गया। लेकिन एक बार फिर से नोकिया कंपनी ने भारत के बाजार पर अपनी पकड़ मजबूत कर ली है।

नोकिया कंपनी ने अपने सबसे लोकप्रिय फोन Nokia 1100 Nord Mini को भारत के बाजार में लॉन्च किया है। अनुमान लगाया जा रहा है कि यह फोन भी पहले के फोन की तरह बाजार में धमाल मचाने वाला होगा। इस आर्टिकल में जानते हैं Nokia 1100 Nord Mini के पूरे स्पेसिफिकेशन के बारे में।

Nokia 1100 Nord Mini के ख़ास फीचर्स

Nokia 1100 Nord Mini के फीचर्स के बारे में बात करें तो इसमें आपको 2K रिज़ॉल्यूशन के साथ 3.7-इंच की स्क्रीन दी गई है। इस फोन में आपको 8GB की रैम के साथ 256GB का इंटरनल स्टोरेज देखने को मिलेगा। यह फोन एंड्रॉइड 13 ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है।

Nokia 1100 Nord Mini का कैमरा

Nokia 1100 Nord Mini के कैमरे के बारे में बात करें तो यह फोन तीम कैमरे से लस है जिसमें पहला कैमरा 64MP का ,दूसरा कैमरा 12MP का कैमरा दिया गया है। वहीं सेल्फी तथा वीडियो कॉलिंग के लिए इसमें 16MP का कैमरा दिया गया है। इस फोन की बैटरी की बात करें तो बता दें कि इसमें 6200mAh की दमदार बैटरी दी गई है।