Nokia Mate Max: चाइनीस फोन कंपनियों ने गैजेट सेक्टर में ऐसी भरमार कर रखी है कि अब ग्राहक भी कंफ्यूज है कि आखिर कौनसा चाइनीस फोन लें. इसी बीच नोकिया ने सभी चाइनीस फोन कंपनियों को मात देते हुए अपना नया हैंडसेट लॉन्च कर सबके सिर को चकरा दिया है. नोकिया वैसे तो एक ऐसी पुरानी दमदार टिकाऊ कंपनी है. जो आज से नहीं बल्कि लोगों के कई सालों से दिनों में बसी हुई है. जैसे जैसे टेक्नोलॉजी बदली वैसे वैसे नोकिया ने भी अपने रूप बदले. अब नोकिया अपने नए नए फोन मार्केट में 5जी टेक्नोलॉजी के साथ लॉन्च कर रहा है. फोन के इस नए कंपटीशन वाले दौर में नोकिया अपने नए नए स्मार्टफोन लॉन्च कर रहा है.

आपको बता दें, नोकिया ने अब एक ऐसा धाकड़ फीचर के साथ साथ धाकड़ कैमरे वाले फोन को मार्केट में उतारा है, जिसे देखकर सब हैरान है. इस खबर में हम जिस नोकिया के न्यू हैंडसेट की बात कर रहे हैं. इस नोकिया के हैंडसेट का नाम है Nokia Mate Max 5G स्मार्टफोन. आइए आपको विस्तार से बताते हैं इस में मिलने वाले सभी स्पेसिफिकेशन और फीचर्स के बारे में.

Nokia Mate Max 5G Smartphone Features

फीचर्स की बात करें तो सबसे पहले इस फोन में मिलने वाली डिस्प्ले के बारे में जानकारी देंगे. आपको इस स्मार्टफोन में 6.9 इंच वाली फुल एचडी डिस्प्ले मिलने वाली है. ये डिस्प्ले आपको 7 लेयर वाले गोरिल्ला ग्लास प्रोटेक्शन के साथ मिलने वाली है. फोन का ऑपरेटिंग सिस्टम एंड्रॉयड 12 पर काम करने में सफल रहने वाला है.

Nokia Mate Max 5G Smartphone Camera Specification

नोकिया के इस हैंडसेट में मिलने वाले कैमरा स्पेसिफिकेशन बात करें तो इसमें आपको फुल एचडी क्वालिटी वाला कैमरा स्पेसिफिकेशन मिल रहे हैं. पीछे की तरफ नोकिया के इस फोन में आपको चार कैमरे देखने को मिलेंगे. प्राइमरी कैमरा इस फोन का 144 मेगापिक्सल का होने वाला है. वहीं बाकी के तीन कैमरे इस फोन के 16 मेगापिक्सल + 8 मेगापिक्सल + 5 मेगापिक्सल का होगा. वीडियो कॉलिंग और सेल्फी के लिए इसमें आपको 64 MP का फ्रंट कैमरा दिया गया है.

Nokia Mate Max 5G Smartphone Battery

बात अगर इस नोकिया के Nokia Mate Max 5G स्मार्टफोन की बैटरी की करें तो इसमें आपको 6900 mah की पावरफुल और दमदार बैटरी मिलने वाली है.