Nokia 6600 5G Smartphone: नोकिया एक ऐसी पुरानी और विश्वसनीय कंपनी है. जो आज से नहीं बल्कि कई सालों से लोगों के दिलों में जगह बनाई हुई है. आज भी नोकिया का कोई भी हैंडसेट लॉन्च होता है. तो सभी ग्राहकों की नजर उसपर टिकी रहती है. क्योंकि नोकिया के स्मार्टफोन ना केवल दमदार और टिकाऊ होते हैं. बल्कि उनमें फीचर्स भी शानदार मिलते हैं.

इसी सबको देखते हुए लोगों का विश्वास कायम रखने के लिए. नोकिया ने सबको हक्का-बक्का कर दिया है. अबकी बार नोकिया ने एक ऐसा फाडू कैमरा और बिंदास लुक वाला फोन लॉन्च किया है. जिसे देखकर चाइनीस फोन कंपनियों के पसीने निकल जाएंगे.

इस खबर में हम बात कर रहे हैं. नोकिया के नए हैंडसेट Nokia 6600 5G Smartphone की. इस फोन में आपको मिलेगी दमदार और पावरफुल बैटरी. साथ ही साथ फाडू कैमरा क्वालिटी. आइए आपको विस्तार से बताते हैं नोकिया के इस नए स्मार्टफोन के फीचर्स और स्पेसिफिकेशन के बारे में.

Nokia 6600 Features

सबसे पहले आपको इस फोन की डिस्प्ले स्पेसिफिकेशन की जानकारी दे देते हैं. इस फोन में आपको 6.8 इंच की फुल एचडी डिस्प्ले दी जाएगी. यह डिस्प्ले एकदम फुल गोरिल्ला ग्लास प्रोटक्शन के साथ मिलेगी.

स्टोरेज के मामले में इस फोन में आपको दो स्टोरेज वैरिएंट मिलेंगे. पहला 6 जीबी और 128 इंटरनल स्टोरेज. दूसरा 8GB 256 जीबी इंटरनल स्टोरेज. प्रोसेसिंग सिस्टम की बात करें तो, यह फोन Andorid 13 पर वर्क करेगा.

Nokia 6600 5G Battery

बैटरी के मामले में इसमें आपको तगड़ा बैटरी बैकअप मिल जायेगा. इसमें आपको फास्ट चार्जिंग सपोर्ट वाली 7000 एमएएच की दमदार और पावरफुल बैटरी मिलेगी.

Nokia 6600 5G Camera

अब बात आती है नोकिया के इस हैंडसेट के फाड़ू कैमरा की. इस फोन में आपको डबल कैमरा सेटअप मिलेगा. प्राइमरी कैमरा 64 मेगापिक्सल का होगा. दूसरा कैमरा 20 मेगापिक्सल का होगा. सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए इसमें 24 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है.

Nokia 6600 Price

नोकिया के इस हैंडसेट की कीमत की बात करें तो. अनुमान लगाया जा रहा है इसकी कीमत ₹15000 रूपये हो सकती है. फिलहाल अभी आधिकारिक तौर पर इसकी कीमतों की कोई पुष्टि नहीं हुई है. जब भी आधिकारिक तौर पर कंपनी द्वारा इसकी लॉन्चिंग डेट का ऐलान हो जाएगा. तभी इसकी कीमतों का खुलासा होगा.