नोकिया के फोन को हमारे देस के लोग काफी समय में उपयोग करते आ रहें हैं। नोकिया को भारत के लोग भरोसेमंद कंपनी मानते हैं। पिछले कुछ समय में नोकिया अपने ट्रैक से अलग हो गई थी। जिसके कारण भारत के मोबाइल बाजार में अन्य कंपनियों ने बाजी मार ली लेकिन अब यह कंपनी लगातार अपने पोर्टफोलियो में सुधार कर रही है। जिसके कारण अब नोकिया के एक से बढ़कर एक फोन बाजार में आ रहें हैं।

पिछले कुछ दिनों पहले ही भारत में 5G नेटवर्क सेवायें बहाल हो चुकी हैं। जिसके बाद लोगों में 5G स्मार्टफोन खरीदने की होड़ लग गई। अतः ऐसे समय में नोकिया ने भी 5G स्मार्टफोन को लांच करना शुरू कर दिया है। अब खबर आ रही है कि नोकिया अपने Nokia N73 5G Pro स्मार्टफोन को जल्दी ही लांच करने जा रही है। इस फोन में आपको न सिर्फ एडवांस फीचर्स दिए जा रहें हैं बल्कि इसका बैकअप भी बेहतरीन है। आइये सबसे पहले आपको इसके ख़ास फीचर्स के बारे में बताते हैं।

Nokia N73 5G Pro के ख़ास फीचर्स

. इस फोन में आपको 6.9 Inches और 506 PPI, Super AMOLED क्वालिटी की डिस्प्ले दी गई है।
. इस फोन में आपको Qualcomm Snapdragon 8 Gen 1 प्रोसेसर दिया जाता है।
. इस फोन में आपको Adreno 730 ग्राफिक्स की सुविधा भी दी जाती है।

Nokia N73 5G Pro का कैमरा सेटअप तथा स्टोरेज

इस फोन में आपको Quad Core कैमरा सेटअप दिया जाता है। इसका प्राइमरी कैमरा 200MP का है तथा इसके अलावा इस फोन में 12MP, 8MP तथा 2MP के तीन अन्य कैमरे भी हैं। वीडियो कॉलिंग तथा सेल्फी के लिए इस फोन में 32MP का फ्रंट कैमरा दिया गया है। बताया जा रहा है कि कंपनी इस फोन को दो वेरिएंट में लांच कर सकती है। जिनमें आपको 8gb रैम 12gb रैम मिलेगी। नोकिया एन73 5जी प्रो में कंपनी 256GB इंटरनल स्टोरेज दे रही है। इसको आप माइक्रो एसडी कार्ड की सहायता से 400GB तक बढ़ा सकते हैं।

Nokia N73 5G Pro की कीमत तथा बैटरी

आपको बता दें कि कंपनी आपको इस फोन में 6000mAh की दमदार बैटरी प्रदान कर रही है। इसको आप टाइप सी चार्जर से चार्ज कर सकते हैं। इस फोन कि कीमत कि बात करें तो बता दें कि इसका मूल्य 46999 रुपए है। देखा जाए तो मिड बजट वाले ग्राहकों के लिए यह एक बेहतरीन फोन है।