Nokia Keypad 5G : नोकिया के फैंस के लिए बड़ी खुशखबरी है। नोकिया जल्द ही अपना कीपैड 5जी फोन लॉन्च करने जा रहा है। इससे पहले हमने जिओ का 4जी कीपैड फोन देखा था, जो काफी बेहतरीन था, लेकिन अभी तक 5जी कीपैड फोन किसी ने भी लॉन्च नहीं किया है। इसलिए, नोकिया जल्द ही मार्केट में अपना 5जी कीपैड फोन लाएगा। इस फोन में आपको 7 बैंड्स के साथ 5जी नेटवर्क देखने को मिलेगा, जो कमाल की स्पीड प्रदान करेगा। तो चलिए, और विस्तार से जानते हैं इस फोन के स्पेसिफिकेशंस तथा फीचर्स के बारे में।

Nokia Keypad 5G Ram & Storage

इस फोन के रैम और स्टोरेज को देखे तो इस फोन के अंदर में आपको 1GB करें और 16GB का स्टोरेज मिल जाएगा और आप इसकी रैम को चाहे तो 1.5GB तक कर सकते हो तथा इसकी स्टोरेज बढ़ाने के लिए आप इसमें अलग से एसडी कार्ड भी लगा सकते हो.

Nokia Keypad 5G Battery

इस फोन के बैटरी को देखे तो इस फोन में हमें 2900mAH की बैटरी मिल जाएगी तथा फोन को चार्ज करने के लिए इसमें आपको 12 वोट का चार्जिंग सपोर्ट मिल जाएगा.

Nokia Keypad 5G Display

इस फोन के डिस्प्ले को देखे तो इस फोन मैं आपको 3.5 इंच का LCD डिस्पले देखने को मिलेगा. डिस्प्ले की सेफ्टी के लिए Solid hard plastic का प्रोटेक्शन दिया गया है.

Nokia Keypad 5G Camera

इस फोन के कैमरे को देखे तो इस फोन के अंदर में हमें पीछे में 1 कैमरा मिलता है. जो 12 MP का है. और इसके कैमरे से आप ( 720p@960fps ) में वीडियो रिकॉर्ड कर पाएंगे. वहीं दूसरी और 5 MP का हमें सेल्फी कैमरा मिल जाता है.

Nokia Keypad 5G Processor

इस फोन के प्रोसेसर को देखे तो इस फोन के अंदर में आपको 1.4GHz dual-core का प्रोसेसर मिल जाता है.

Nokia Keypad 5G Specifications
Ram & Storage = 1 GB + 16 GB
Battery = 2900mAH (12w)
Display = 3.5 इंच का LCD
Back Camera = 12 MP
Selfie Camera = 5 MP
Connection = 2G, 3G, 4G, 5G
Processor = 1.4GHz dual-core

Nokia Keypad 5G Feature

• Nokia Keypad 5G मोबाइल में आप रैम को 1.5GB तक जोड़ सकते हैं
• Nokia Keypad 5G फ़ोन में आपको 8 5g band जिए जायेंगे.

Nokia Keypad 5G Launch Date

जिओ के इस फोन की लॉन्च इंग डेट के बारे में नोकिया की तरफ से अभी कोई भी घोषणा नहीं हुई है. लेकिन ऐसा कहा जा रहा है कि इस इस 2025 वर्ष के अंत तक में लॉन्च किया जा सकता है.

Nokia Keypad 5G Price

इस फोन की कीमत के बारे में अभी तक nokia की तरफ से ऑफिशियल Price नहीं आया है. लेकिन इसके स्पेसिफिकेशंस और फीचर्स के हिसाब से इस फोन की कीमत लगभग 1750 से 2800 रुपए हो सकती है.

Content Writer: Ramesh