Nokia 1100: कुछ दिन पहले ही Nokia ने एक और फ़ोन लॉन्च किया जिसका नाम Nokia 1100 है.आपको इसमें फीचर्स ही फीचर्स देखने को मिलता है. आपको जानकर हैरानी होगी कि इस स्मार्टफोन का पुराना वर्जन सबसे ज्यादा बिका है. अभी एक बार फिर से Nokia 1100 स्मार्टफोन लॉन्च हुआ है. ऐसे में इसकी बैटरी भी कम नहीं है.चलिए आपको इस स्मार्टफोन के फीचर्स और बैटरी के बारे में बताते है.

फीचर्स

बात अगर इस स्मार्टफोन में मिलने वाले फीचर्स की करें तो यह स्मार्टफोन आपका दिन बना देगी. आपको इस Nokia 1100 5G स्मार्टफोन में 3.7 इंच की अमोलेड स्क्रीन डिस्प्ले दी गयी है. इससे इस स्मार्टफोन के डिस्प्ले को प्रोटेक्शन मिलती है. आप इसे खरीदने का सोच रहे हैं तो इस बात को अच्छे से जान लीजिये की यह टच स्क्रीन नहीं बल्कि कीपैड सिस्टम होने वाला है.

आपको इस स्मार्टफोन में बड़े स्मार्टफोन की तरह छोटे स्मार्टफोन में भी गोरिल्ला ग्लास दिया गया है. बात अगर स्टोरेज की करें तो आपको इस स्मार्टफोन में स्टोरेज और रैम को लेकर कई सारे ऑप्शन मिलते हैं. आपको इसमें 4GB/ 6GB/ 8GB की RAM और स्टोरेज के लिए 64GB/128GB/256GB स्टोरेज जैसे ऑप्शन दिए गए हैं.

बैटरी

आपकी जानकारी के लिए बता दे बैटरी किसी भी स्मार्टफोन के लिए बहुत जरुरी एलिमेंट है. ऐसे में अगर आप कोई भी स्मार्टफोन ले रहे है तो बैटरी के बारे में जरूर पता करें. ऐसे में बात करें इस नोकिया वाले स्मार्टफोन के बैटरी बैकअप की बात करें तो आपको इस स्मार्टफोन में बैटरी की टेंशन लेने की जरूरत नहीं है. जी हाँ आपको इस स्मार्टफोन 7200mAh की पावरफुल बैटरी मिलने वाली है.

आप खुद इस बैटरी के पावर से इस बात का अंदाज़ा लगा सकते हैं की इस फ़ोन को आपको बार बार चार्ज करने की जरूरत नहीं है. आप अगर इस स्मार्टफोन को एक बार अच्छे से चार्ज कर लेते हैं तो इसकी बैटरी करीब करीब 2 दिन तक आसानी से चल सकती है.