Nokia Hyper 5G Smartphone: कहते है कोई भी स्मार्टफोन हो लेकिन खरीदो ऐसे की लोग 10 बार पूछे. अगर आप भी किसी ऐसे ही स्मार्टफोन के तलाश में है तो यह मौका आपके हाथ में है. जिस स्मार्टफोन की बात हम कर रहे है उस स्मार्टफोन का नाम Nokia Hyper 5G स्मार्टफोन है. आपको इसमें जबरदस्त के फीचर और कीमत भी धाकड़ देखने को मिलेगी. सबसे अच्छी बात है की यह 5G मिलेगा. चलिए आपको इस बारे में डिटेल में बताते है.

फीचर्स

आपकी जानकारी के लिए बता दे आपको इस स्मार्टफोन में मिलने वाला डिस्प्ले 6.9″ Inches का Super AMOLED, टचस्क्रीन डिस्पले देखने को मिलता है. इस स्मार्टफोन में डिस्प्ले की प्रोटेक्शन के लिए Corning Gorilla Glass 7. प्रोटेक्शन के लिए दिया जाएगा. आपको इस स्मार्टफोन में डिस्प्ले का रिफ्रेश रेट 144 का है.

आपको इस फोन में Snapdragon 888 5G लेटेस्ट प्रोसेसर दिया गया है जिसके वजह से यह स्मार्टफोन बहुत ही फ़ास्ट काम करती है. आपको इसमें ऑपरेटिंग सिस्टम के तौर पर एंड्रॉयड 12 का लेटेस्ट ऑपरेटिंग सिस्टम दिया गया है. बात अगर इंटरनल स्टोरेज की करें तो आपको इस स्मार्टफोन में 12/16 GB RAM and 256/512 GB ROM. रैम और इंटरनल स्टोरेज देखने को मिलता है

बैटरी

बात अगर इस स्मार्टफोन में मिलने वाले बैटरी की करें तो आपको इस स्मार्टफोन में 7900mAh की पावरफुल बैटरी दी गयी है. इस स्मार्टफोन की बैटरी बहुत ही जबरदस्त है. वही आपको इसमें सिक्योरिटी फीचर्स के तौर पर फिंगरप्रिंट सेंसर, फेस अनलॉक और ब्लूटूथ वाईफाई जैसे फीचर्स दिए गए हैं.

कैमरा

बात अगर कैमरा की करें तो आपको इस स्मार्टफोन में पीछे की तरफ 4 कैमरा सेटअप देखने को मिलता है. आपको इसमें एलइडी फ्लैश लाइट भी दिया गया है. आपको इस स्मार्टफोन में प्राइमरी कैमरा 108MP मेगापिक्सल का दिया गया है. इस के साथ ही आपको इसमें 32MP मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड कैमरा दिया गया है. इनके अलावा आपको इस स्मार्टफोन में 16MP मेगापिक्सल का माइक्रो कैमरा और 5MP का Depth सेंसर दिया गया है. आपको इस स्मार्टफोन में वीडियो चैट और सेल्फी के लिए फ्रंट में 64 MP का कैमरा दिया गया है.

कीमत

बात अगर इस स्मार्टफोन के कीमत की करें तो यह स्मार्टफोन अभी लॉन्च नहीं हुई है. ऐसे में कंपनी ने अभी इसकी कीमत के बारे में नहीं बताया है. ऐसे में कीमत की करें तो इस स्मार्टफोन की कीमत 34990 रुपए हो सकती है.