Nokia 1100 Mini Smartphone: नोकिया बाकी कंपनी की तरह किसी ट्रेंड को फॉलो नहीं करता है. जी हाँ ये किसी भी ट्रेंड को फॉलो नहीं करता है. तभी तो जब स्मार्टफोन लॉन्च हो रहे थे तो ये कंपनी एक बार फिर से डिब्बा वाला फ़ोन लॉन्च करता है. अब जब सभी कंपनी स्मार्टफोन लॉन्च कर रहे है तो कंपनी एक बार फिर से पुराना ट्रेंड फॉलो करने लगी है. अभी हाल ही में नोकिया जो फ़ोन लेकर आया है अगर आप उसे देखेंगे तो आपको आपकी बचपन की याद ताज़ी हो जाएंगे. यकीन मानिए आप इस फ़ोन को देखकर काफी खुश हो जाएंगे.

वैसे भी बात अगर फोन बनाने की करें तो नोकिया किसी भी कंपनी से बिलकुल भी कम नहीं है. असल में इस कंपनी ने अच्छी क्वालिटी वाले स्मार्टफोन बनाता है. ना सिर्फ नोकिया कंपनी अच्छे स्मार्टफोन और की पैड फ़ोन बनाने का अनुभव है जिसका इस्तेमाल अभी खुद नोकिया ने किया है. अभी हाल ही में नोकिया ने जो फ़ोन निकाला है उस फ़ोन का नाम Nokia 1100 मिनी स्मार्ट है.

मिलेगा कैमरा

आपकी जानकारी के लिए बता दे आपको Nokia 1100 मिनी स्मार्ट फ़ोन देखने में काफी प्यारा लगता है. इसको देखने पर लगेगा ही नहीं इसमें कैमरा हो सकता है लेकिन आपको इसमें 64 MP का बेहतरीन कैमरा मिलेगा. आपको इसका बैटरी बैकअप भी बहुत पावरफुल मिलेगा. वैसे भी इस फ़ोन में पहले भी धाकड़ था और भी ठीक वैसे ही धाकड़ है.

बता दे Nokia के जितने भी डिवाइस वो सभी एंड्रॉइड 13 सिस्टम पर काम करते है. इसमें 64 mp का रियल लेंस और 12 MP का फ्रंट फेसिंग स्नैपर भी आपको मिलेगा. आपको इसमें फ्रंट कैमरा भी मिलेगा. इसमें आपको सेल्फी और वीडियो कॉल के लिए एक 16 mp का फ्रंट फेसिंग शूटर भी मिलता है.आपको इस फ़ोन में मेमोरी डिवाइस के लिए 8 GB RAM और 256 GB ROM मिलती है. यही नहीं इस फ़ोन में 3.7 इंच एमोलेड डिस्प्ले या क्वार्टी स्टाइल में कीपैड दिया गया है.