Nokia G42 5G Smartphone:  नोकिया के स्मार्टफोन पूरी दुनिया में तहलका मचा रहे है. इसी बीच एक और नोकिया का स्मार्टफोन एंट्री लेने वाला है. अब Nokia G42 5जी लॉन्च होने को तैयार है. इस स्मार्टफोन के लॉन्चिंग से पहले कंपनी ने फोन की कई जानकारी को लेकर बताया है. बता दे HMD ग्लोबल ने X पर अपने G सीरीज़ फोन के कीमत और डिटेल के बारे में सब कुछ शेयर किया है. आपको इस फोन में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 480+ SoC मिलेगा. आपको इसमें ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया जाना है. चलिए आपको इसके बारे में डिटेल में बताते है.

फीचर्स

आपकी जानकारी के लिए बता दे Nokia G42 5G Android 13 पर काम करता है. ऐसे में यह कंफर्म हो गया है कि आपको दो साल के Android OS अपग्रेड और अगले तीन साल के लिए मंथली सिक्योरिटी अपडेट दिया जाएगा. इस स्मार्टफोन में आपको 90Hz के रिफ्रेश रेट के साथ 6.56-इंच का HD+ का 720 x 1,612 पिक्सल LCD डिस्प्ले दिया गया है. आपको इस फोन एक ऑक्टा-कोर स्नैपड्रैगन 480+ SoC पर चला जाएगा. इसमें आपको 6GB रैम और 128GB ऑनबोर्ड स्टोरेज के साथ जोड़ा गया है. आपको इसमें नया 5G फोन 5GB तक अडिशनल वर्चुअल रैम भी दिया गया है.

कैमरा और बैटरी

बात अगर कैमरा की करें तो इस नोकिया के आने वाले 5जी फोन में ट्रिपल रियर कैमरा यूनिट दी जानी है. आपको जिसमें 50-मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर और दो 2-मेगापिक्सल का सेंसर मिलता है. आपको इस स्मार्टफोन में 8 मेगापिक्सल का सेल्फी सेंसर भी दिया जाना है. आपको इसमें पावर के लिए Nokia G42 5G में 20W वायर्ड फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ 5,000mAh की बैटरी मिलती है. असल में इस फोन को ग्लोबल मार्केट में नए कलर वेरिएंट यानी की पिंक में पेश किया गया है. ऐसे में उम्मीद की जा रही है कि भारत में इस फोन को पिंक कलर में पेश किया जाना है. असल में साथ इसके साथ ही पर्पल कलर में लॉन्च किए जा रहा है.