स्मार्टफोन बनाने वाली Nokia कंपनी का एक की-पैड फोन Nokia 1100 पहले से लोगों के दिलों पर छाया हुआ था। बता दें कि इस कंपनी के फोनों को दमदार बैटरी और शानदार लुक के कारण खूब पसंद किया जाता था। इसलिए इस कंपनी के लांच किये गए फोन को हर कोई पसंद करता था।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कंपनी के इस फोन में कुछ मनोरंजक गेमिंग फीचर्स, स्टोपवाच और टॉर्च लाइट के अलावा छोटी सी साइज 96 × 65 पिक्सल्स की डिस्प्ले स्क्रीन दी गई थी। लेकिन इसमें आपको फोटो खींचने के लिए कैमरा नहीं दिया दिया थी। आज इस आर्टिकल में हम आपको Nokia 1100 फोन के फीचर्स के बारे में विस्तार से बताने जा रहे हैं।

Nokia 1100 के फीचर्स और स्पेसिफिकेशन

डिस्प्ले – बता दें कि इस फोन में 96 × 65 Pixels के स्क्रीन रिजॉल्यूशन के साथ छोटी सी डिस्प्ले स्क्रीन दी गई थी। यह एक की-पैड फोन है इसलिए आपको इस फोन की स्क्रीन को इधर उधर स्क्रॉल करने के बजाय सॉफ्ट बटन का इस्तेमाल करना पड़ता था।

Memory – Nokia के इस फोन में डायनामिक फोनबुक दिया गया थी, जिसमें आप फोन नंबर और संदेशों को स्टोर कर सकते हैं, लेकिन इसमें आपको पर्याप्त रैम और स्टोरेज नहीं दी गई थी।

बैटरी – कंपनी ने Nokia 1100 फोन में 850mAh की रिमूवेबल बैटरी दी हुई थी जिसका पॉवर बैकअप काफी अच्छा है। बता दें कि आप इस बैटरी को बिना इस्तेमाल किए 24 घंटे तक चला सकते थी।

गेम्स – आपको बता दें कि इस फोन में एंटरटेनमेंट के लिए Snake और Sky Impact जैसे गेम दिए गए थी। इसके अलाव फोन में गणना के लिए कैलकुलेटर और स्टोपवॉच भी दी गई थी।

Nokia 1100 की कीमत-आम तौर पर अब आप इस नोकिया 1100 को नहीं खरीद सकते हैं। लेकिन आप इसी कीमत पर इस तरह के विशेषताओं वाले फोन खरीद सकते हैं। बता दें कि नोकिया 1100 फोन की कीमत 1,000 रुपए या इससे थोड़ा अधिक हुआ करती थी।