Nokia 2780 flip Phone:  ये बात तो हम सब जानते है की नोकिआ अब किसी से कम नहीं है. ना ही स्मार्टफोन कि दुनिया में और ना ही टेक्नालॉजी के बारे में. अब तो नोकिआ ने खुद में ग्रोथ कर के स्मार्टफोन बनाना शुरू कर दिया है.लेकिन इसका मतलब ये बिलकुल नहीं है की इस कंपनी ने डिस्प्ले वाला फ़ोन बनाना बंद कर दिया है. अभी हाल ही में नोकिआ ने अपने एक फ़ोन Nokia 2780 flip फ़ोन को अमेरिका में लॉन्च किया है. जो अब भारत मेंभी लॉन्च होने वाला है. चलिए आपको इसके फीचर्स के बारे में बताते है.

अमेरिका के बाद अब जल्द होगा भारत मे लॉन्च

आपकी जानकारी के लिए बता दे अभी कुछ दिनों पहले ही नोकिया ने अपने एक और फ़ोन को अमेरिका में लॉन्च किया है. इस फ़ोन का नाम है Nokia 2780 Flip फ़ोन. ये फ़ोन 2 स्क्रीन वाला फ़ोन है. सबसे पहले इसे अमेरिका में ही लॉन्च किया गया है. लेकिन अब बहुत जल्द इसे भारत में भी लॉन्च किया जाने वाला है. आप इस फ़ोन को अमेरिका में 80 डॉलर की कीमत में खरीद सकते है. कहा जा रहा है कि भारत में इसकी कीमत 6700 रुपये हो सकती है.

मिलेंगे गजब के फीचर्स

देखने में तो ये फ़ोन ज्यादा बड़ा नहीं होने वाला है. लेकिन इस छोटे से फ़ोन में आपको फीचर्स जबरदस्त मिलने वाले है. बात अगर फीचर्स की हो रही है तो आपको इस नोकिया 2780 फ्लिप फ़ोन में दो डिस्प्ले दिए गए हैं. इसमें से पहले डिस्प्ले का साइज़ 2.7 इंच का है जिसमे आपको 320*240 पिक्सल वाला TFT डिस्प्ले दिया गया है. वही दूसरा डिस्प्ले 1.77 इंच का मिलता है. आपको इस फोन मे 4GB RAM के साथ साथ 512MB का इंटरनल स्टोरेज मिलता है. इसमें माइक्रो SD कार्ड लगाने का स्पेस दिया गया है जिसकी मदद से आप इसे 32GB तक बढ़ा सकते हैं. बात अगर कैमरा की हो तो इस फोन मे पीछे की तरफ 5 मेगापिक्सल का सिंगल कैमरा है. कैमरा के साथ आपको फ्लैश लाइट भी दिया गया है.

अब आते है बैटरी पर. वैसे भी नोकिआ का फ़ोन हो और बैटरी खराब हो ऐसा कैसे हो सकता है. आपको इस फ़ोन मे दमदार बैट्री दी गयी है. ये बैटरी रिमूवेबल है जो कभी भी बाहर निकाली जा सकती है. आप इस फोन की बैट्री को एक बार चार्ज करने के बाद 18 दिन तक चला सकते है.