नई दिल्ली: नोकिया कंपनी मोबाइल तकनीकी की दुनिया में सबसे ज्यादा तजुर्बे वाली कंपनी मानी जाती है। जिसका रिकार्ड कोई दूसरी कपंनी नही तोड़ पीाई है और इसी खासियतो के चलते वो तेजी से अपनीे कारोबार  को भारत में फैलाए हुए है। नोकिया कंपनी वर्षों से अपने यूजर्स की पसंद के अनेकों फीचर्स वाले एक से बढ़कर स्मार्टफोन पेश करते आ रही है। नोकिया की हर सीरीज वाले स्मार्टफोन को ग्राहकों ने बेहद ही पसंद किया है। इसके बीच एक और फोन काफी तहलका मचा रहा है जिसके कैमरा क्वालिटी के सामने आईफोन भी फीका नजर आ रहा है।

नोकिया ने अभी हाल ही में Nokia 6600 G42 5G नाम का  स्मार्टफोन बाजार में पेश किया है। जिसमें रैम से लेकर बैटरी और कैमरा क्वालिटी चकाचक दी गई है। यदि आप भी नोकिया के इस धांसू स्मार्टफोन को खरीदना चाहते है तो जाने लें इस स्मार्टफोन के बारे में।

Nokia 6600 G42 5G के फीचर्स

Nokia 6600 G42 5G के फीचर्स की बात करें तो इसमें इसकी स्क्रीन 4K रिज़ॉल्यूशन के साथ 4.8 इंच की सुपर AMOLED स्क्रीन दी गई हैं। इसमें 6GB रैम के साथ 256GB/512GB  का इंटरनल स्टोरेज देखने को मिलता है। यह फोन ऑपरेटिंग सिस्टम Android 13 पर काम करता है।

Nokia 6600 G42 5G के बैटरी, कैमरा और कीमत

Nokia 6600 G42 5G के कैमरे की बात करें तो इसमें आपको सिंगल 108MP का सेंसर कैमरा देखने को मिलता है. यही नहीं आपको इस स्मार्टफोन में फ्रंट कैमरा सिंगल कैमरा 32MP का मिलता है। सके अलावा इस फोन के पावर देने के लिए दमदार 6700mAh का बैटरी दी गई है. यही नहीं Nokia के इस स्मार्टफोन के रिलीज़ डेट इस साल की अगली तिमाही में हो सकती है. बात अगर कीमत की करें तो आपको इस Nokia की कीमत $99~ रुपये होती है।