नई दिल्ली। यदि आप बेरोजगार है और नौकरी की तलाश करते करते थक गए है तो इसके लिए आपको परेशान होने की जरूरत नही है। आज हम आपको  एक ऐसा शानदार बिजनेसके बारे में बता रहे हैं। जिसमें आप काफी कम बजट में जमकर कमाई कर सकते है। यह बिजनेस प्लान है पोहा बनाने का जो हर किसी की जिंदगी का एक अहम हिस्सा है। जिसके बिना सूबह का नाश्ता अधुरा है। पोहा ऐसी खाने की चीज है जिसका उपयोग नॉर्थ से लेकर साउथ तक देश के लोग बड़ी ही मात्रा में करते है। यदि आप पोहे का बिजनेस शुरू करने के बारे में सोच रहे है तो इस बिजनेस से संबंधित कुछ खास बातों का जनना काफी जरूरी है।

जानकारी के लिए बता दे की स विजनिस को शुरू करने के लिए आपको मात्र 10 हज़ार रुपये की लागत लगेगी। इस बिजनिस को शुरू करने पर आप प्रतिदिन 1,000 रुपये से ज्यादा की कमाई कर सकतें हैं यह बिजनिस अब काफी तेजी से बढ़ते जा रहा है। इस बिजनिस के लिए पको मात्र सुबह के 2 घंटे और शाम के 2 घंटे देने होगें। जिसकी मदद से आप हर महीने 30 हज़ार तक की कमाई कर सकते है।

पोहा का बिजनेस शुरू करने के लिए आपके पास मात्र 10,000 रुपये होने चाहिए। इसके अलावा इस व्यवसाय को खुरू करने के लिए आपको जगह का चुनाव करना होगा और पोहा बनने की विधि को जानना होगा। इतना ही नही इसके लिए एक मशीन को खरीदने की भी जरूरत पड़ेगी जिससे आप पने व्यवसाय़ को तेजी से बढ़ा सकें, साथ ही आपको पोहा बनाने की सामग्री को भी एकत्रित करना होगा इस तरह से आप अपनी बिजनेस को शुरू कर सकतें हैं।