Rebar Cement Became Cheaper: क्या आप भी बनाना चाहते है घर तो मौका है अच्छा है. जी हाँ आप अब घर बना सकते हैं क्यों सरिया सीमेंट ईंट रेत सब कुछ काफी सस्ता हो गया है. वैसे तो महंगाई आसमान छू रही है लेकिन घर बनाने का सपना तो अमीर से गरीब सभी लोग रखते है. ऐसे में सरिया सीमेंट ईंट रेत सब कुछ पहले के मुकाबले सस्ता हो गया है. ऐसे में अगर आप भी घर बनाने के सोच रहे हैं तो मौका काफी अच्छा है. आप इसे हाथ से ना जानें दें. चलिए आपको सभी के दाम बताते है.

TMT Steel Bar की कीमत

अभी हम आपको बताने जा रहे है वो TMT स्टील बार की कीमत है. इस कीमत में GST नहीं जोड़ा गया है. Gst जोड़ने के बाद इसकी कीमत में थोड़ा इजाफा हो सकता है.

  1. कानपुर                       51,500 रुपये/टन
  2. गाजियाबाद (यूपी)      49,000 रुपये/टन
  3. नागपुर (महाराष्ट्र)       47,000 रुपये/टन
  4. गोवा                           47,700 रुपये/टन
  5. दिल्ली                          47,900  रुपये/टन
  6. जालना (महाराष्ट्र)         47,700 रुपये/टन
  7. चेन्नई                            48,000 रुपये/टन
  8. राउरकेला (ओडिशा)   44,300 रुपये/टन

सीमेंट

बात अगर सीमेंट के कीमत की करें तो House Construction के लिए सीमेंट आपको एकदम नॉर्मल कीमत में मिल जाएगा. ड्रीम सिविल वेबसाइट के हिसाब से हमारे देश में अलग-अलग ब्रांड्स के सीमेंट की बोरी की कीमत 270 रुपये से लेकर 440 रुपये तक में बिक रही है.

ईंट

आपकी जानकारी के लिए बता दे की ईंट जोड़कर ही घर तैयार होता है. ऐसे में घर बनवाने के लिए जमीन खरीदने के बाद ईंट और सीमेंट खरीदना जरुरी होता है. बात अगर कीमत की करें तो हमारे देश में ईंट की कीमत 5500 रुपये प्रति एक हजार के भाव बिक रही है. हाँ वो अलग बात है की आपको शहर दर शहर थोड़ा अंतर् देखने को मिले.