ट्रेन के जनरल डिब्बे में यात्रा करने वाले यात्रियों के लिए बेहद खुशखबरी है। बता दें की अब जनरल डिब्बे में यात्रा करने वाले यात्रियों को भोजन के लिए स्टेशन पर इधर उधर भटकना नहीं पडेगा। जानकारी दे दें की अब स्टेशन पर ही किफायती दामों में तय काउंटर पर भोजन को उपलब्ध कराया जा रहा है। वर्तमान में उत्तर पश्चिम रेलवे के 9 स्टेशनों पर इस प्रकार के काउंटर बना दिए गए हैं, जहां से यात्री सस्ते दामों में भोजन ले सकते हैं।

9 स्टेशनों पर मिल रहा है सस्ता भोजन

आपको बता दें की भारतीय रेलवे की और से यह सुविधा जनरल डिब्बे में यात्रा करने वाले यात्रियों को ही उपलब्ध कराई जा रही है। इसके लिए किफायती दामों में भोजन को काउंटर पर उपलब्ध कराया गया है। जानकारी दे दें की इन काउंटर से यात्रियों को मात्र 20 रुपये में भोजन मिल सकेगा।

इसके अलावा 50 रुपये वाले भोजन में नाश्ते (कॉम्बो मील) की सुविधा भी यात्रियों को दी जा रही है। उत्तर पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी कैप्टन शशि किरण ने इस बारे में बताते हुए कहा है की “गर्मी की छुट्टियों के मौसम में यात्री यातायात में वृद्धि के समय रेलवे अनारक्षित डिब्बों के यात्रियों हेतु सुविधाजनक और बजट-अनुकूल भोजन विकल्प व्यवस्था करती है।”

सीधे काउंटरों से ले सकते हैं भोजन

अनारक्षित डिब्बों के यात्रियों को भोजन तथा नाश्ते की पहुंच सुनिश्चित करने के लिए प्लेटफॉर्म पर सामान्य द्वितीय श्रेणी के कोच के पास स्थित काउंटरों पर भोजन को उपलब्ध कराया गया है। आसान पहुंच को सुनिश्चित करने के लिए भोजन और नाश्ता-भोजन (कॉम्बो) को प्लेटफॉर्म पर ही स्थित काउंटर पर उपलब्ध कराया गया है।

अतः यात्री सीधे इन काउंटरों से भोजन को खरीद सकते हैं। जिसके कारण विक्रेताओं की तलाश करने या स्टेशन से बाहर जाने की आवश्यकता नहीं पड़ेगी। आपको बता दें की ये फ़ूड काउंटर जयपुर, जोधपुर, उदयपुर, अजमेर, फुलेरा, आबूरोड, नागौर, हनुमानगढ़ एवं रेवाड़ी स्टेशनों पर शुरू किये गए हैं।