आपको बता दें की राजस्थान में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण का दौर कल यानी 26 अप्रैल को शुरू होगा। लोकतंत्र के इस महापर्व को सफल बनाने के लिए तथा वोट का औसत बढ़ाने के लिए राजसमंद जिले के व्यापारिक प्रतिष्ठान के लोगों ने वोटर्स को काफी सस्ते दामों में सामान देने की घोषणा की है।

जिला निर्वाचन अधिकारी एवं जिला कलक्टर डॉ. भंवरलाल जिले के वोटर्स को अधिक से अधिक संख्या में वोट डालने के लिए जागरूक कर रहें हैं। इसी क्रम में सीईओ हनुमान सिंह राठौड़ की पहल पर कई व्यापारियों ने इस कार्य में योगदान देने का निश्चय किया है।

सीईओ ने शुरू किया नवाचार

जिला कलक्टर डॉ. भंवरलाल के निर्देशन में जिला स्वीप नोडल अधिकारी तथा हनुमान सिंह राठौड की पहल पर जिले में नवाचार को शुरू किया गया। स्वीप टीम ने विभिन्न व्यापारिक प्रतिष्ठानों से मतदान का प्रमाण स्याही दिखाने पर वोटर्स को सामान पर डिस्काउंट देने का आग्रह किया।

सीईओ हनुमान सिंह राठौड़ की पहल पर जिला मुख्यालय स्थित सिने स्क्वायर सिनेमा द्वारा प्रत्येक मतदान पर एक रेगुलर पॉपकॉर्न फ्री देने की घोषणा मतदान दिवस के लिए की गई है। इसी प्रकार से केलवा रेस्टोरेंट ने बिल में 10 प्रतिशत की छूट, स्वागत होटल में 18% की छूट तथा द सीजन रेस्टोरेंट में 10% की छूट दी जा रही है।

वोटर्स को 20 प्रतिशत तक की छूट

राजसमंद जिले में 26 अप्रैल को होने वाले मतदान के चलते सीसीटी कैफे ने वोटर्स को 10% की छूट देने की घोषणा की है। इसी प्रकार से एमपीएसटी रूम ने बिल में 10% की छूट देने का वादा किया है। विनायक रेस्टोरेंट भी अपने बिल में 10% की छूट का ऑफर प्रदान कर रहा है। इसके अलावा चैंपियन हेयर सैलून एवं स्पा ने भी वोटर्स को छूट देने की घोषणा की है।