Hyundai Exter: अभी हाल ही में टाटा की गाड़ी लोगों को बहुत पसंद आ रही है. लेकिन इस गाड़ी को टक्कर देने आ गयी है हुंडई की एक्सटर दे रही है. इस की कीमत 6.13 लाख रुपये से 10.20 लाख रुपये के बीच भी है. चलिए आपको इस के बारे में डिटेल में बताते है.

कीमत

बात अगर कीमत की करें तो एक्सटर कंपनी की कीमत 6.13 लाख रुपये से शुरू होकर 10.28 लाख रुपये तक जाती है. वही इस गाड़ी के सीएनजी वेरिएंट्स की कीमत 8.43 लाख रुपये से 9.16 लाख रुपये तक की होती है. आपको इसमें दो ही वेरिएंट मिलते हैं.

इंजन, ट्रांसमिशन और माइलेज

इंजन के बारे में जानने से पहले आप ये जान लीजिये की जिस गाड़ी की बारे में हम आपको बता रहे है वो गाड़ी 5-सीटर माइक्रो एसयूवी है. आपको इस गाड़ी में सिर्फ एक ही इंजन का ऑप्शन मिलता है. आपको इस गाड़ी में दो फ्यूल ऑप्शन दिए गए हैं. यही नहीं आपको इस में 1.2 लीटर नेचरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन दिया गया है. यही नहीं इसी इंजन के साथ सीएनजी किट भी दिया गया है. यही नहीं इस के दो वेरिएंट्स में सीएनजी किट दी गयी है.

बात अगर इस गाड़ी में मिलने वाले पेट्रोल के पावर की करें तो ये 83पीएस/114एनएम और सीएनजी पर 69पीएस/95 एनएम जनरेट करने में सक्षम है. आपको इस में 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स दिया गया है. आपको इस गाड़ी में 5-स्पीड एएमटी गियरबॉक्स दिया गया है. आपको इस पेट्रोल के 19.4kmpl और सीएनजी पर 27.1km/kg तक का माइलेज देती में सक्षम है.

फीचर्स

बात अगर फीचर की करें तो आपको इस गाड़ी में 8-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, 4.2-इंच एमआईडी, डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले, वायरलेस फोन चार्जर, सनरूफ, ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल, क्रूज कंट्रोल, ड्यूल कैमरा के साथ डैश कैम, 6 एयरबैग, ईबीडी के साथ एबीएस,ईएससी, वीएसएम ,हिल होल्ड असिस्टे, पैसेंजर के लिए 3-पॉइंट सीटबेल्ट, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम (टीपीएमएस), डे-नाइट आईआरवीएम, रियरव्यू कैमरा और रियर डिफॉगर जैसे फीचर्स दिए गए हैं.