आपको बता होगा की आज के समय में हमारे देश में कई बड़ी टेलीकॉम कंपनियां कार्य कर रहीं हैं। जो की ग्राहकों को लुभाने के लिए कई प्रकार के आकर्षक प्लॉन लगातार लांच करती रहती हैं। जहां ताज Jio का सवाल है तो यह कंपनी सबसे कम दामों में डेटा तथा कॉलिंग सुविधाएं देने के मामले में देश की सभी बड़ी टेलीकॉम कंपनियों को पीछे चुकी है।

कम दाम में अच्छी स्पीड का डेटा तथा कॉलिंग सुविधाओं के चलते आम लोग Jio को सबसे ज्यादा पसंद कर रहें हैं। इसी कारण इसके ग्राहक देश में दिन प्रतिदिन बढ़ते चले जा रहें हैं। अब दिवाली से पहले ही Jio ने अपना एक रिचार्ज प्लॉन जारी कर दिया है। जो की बहुत ज्यादा किफायती है तथा बेहतरीन भी है। आज हम आपको इसी प्लॉन के बारे में यहां बता रहें हैं। आइये अब आपको इस प्लॉन के बारे में डिटेल से जानकारी देते हैं।

Jio ने लांच किया प्रीपेड प्लॉन

यदि आप कफी किफायती दामों में प्रीपेड प्लॉन को लेना चाहते हैं तो बता दें कि Jio ने हालही में एक प्रीपेड प्लॉन लांच किया है। जिओ का यह प्रोपेड प्लॉन आपके लिए बेहतर साबित हो सकता है। आपको इसमें कई लाभ दिए जाते हैं। बता दें कि इसकी कीमत मात्र 395 रुपये रखी गई है। जिसमें आपको कुल 6GB डेटा दिया जाता है।

Jio के प्लॉन की वैधता

Jio के प्लॉन की वैधता की बात करें तो बता दें कि 395 रुपये के इस प्लॉन में कुल 85 दिन की वैलिडिटी आपको दी जाती है। मतलब इस प्लॉन को लेने के बाद आपको 3 माह तक रिचार्ज की चिंता इ मुक्ति मिल जाती है।

कितना मिलेगा इंटरनेट

आपको जानकारी दे दें कि कंपनी इस प्लॉन में आपको 6GB डेटा प्रदान करती है। लेकिन यदि आपका हाई स्पीड 6GB डेटा ख़त्म हो जाता है तो आपकी इंटरनेट स्पीड 64kbps तक कम हो जाती है। मतलब इसमें आपको अनलिमिटेड इंटरनेट मिलता है। इसके अलावा जिओ के इस प्लॉन में आपको SMS की मुफ्त सुविधा भी दी जाती है। बता दें कि इस प्लॉन में कंपनी आपको कुल 1 हजार SMS प्रदान करती है।

मिलेंगी फ्री ऐप्स

जिओ के इस प्लॉन में आप फ्री ऐप्स का आनंद भी ले सकते हैं। जिन में jio Tv, Jio cinema, Jio Cloud ऐप्स का कांप्लिमेंट्री सब्सक्रिप्शन आपको प्रदान किया जाता है।

इस प्रकार करें रिचार्ज

आप 395 रुपये के इस रिचार्ज प्लॉन को लेने किसी भी डिजिटल पेमेंट ऐप का उपयोग कर सकते हैं। इसके अलावा आप इसको रिटेलर के पास जाकर भी रिचार्ज करा सकते हैं।