Oneplus Smartphone Update: वनप्लस स्मार्टफोन ने लोगों का दिल जीता. लोग इस स्मार्टफोन को खरीदने के लिए बेताब रहते हैं. यही नहीं इस कंपनी की लगभग सभी स्मार्टफोन की बिक्री भी अच्छी खासी हुई है. इस कंपनी ने अपने फीचर्स के वजह से बहुत कम टाइम में अपना अच्छा ख़ासा नाम बना लिया है. ऐसे में अगर आप भी इस कंपनी के फैन है तो ये खबर आपको थोड़ा उदास कर सकती है.

जी हाँ दरअसल 1 मई 2024 की तारीख इस oneplus लवर के लिए बड़ा सदमा हो सकता है. जी हाँ दरअसल अगर आप नया वनप्लस स्मार्टफोन को खरीदने के बारे में सोच रहे हैं तो आपको झटका लग सकता है. ऐसा इसलिए क्योंकि 1 मई 2024 से वनप्लस स्मार्टफोन की बिक्री ऑफलाइन बंद होने वाली है.

जी हाँ इस बात का मतलब है की अगले माह से देश के रिटेल स्टोर से वनप्लस ब्रांडेड स्मार्टफोन, टैबलेट और स्मार्टवॉच को आप ऑफलाइन नहीं खरीद पाएंगे. वही अगर आप इन सभी चीज़ को खरीदना चाहते है तो ऑनलाइन खरीद सकते हैं.

सेल बंद होने का कारण

बता दे Oneplus को लेकर रिटेल स्टोर एसोसिएशन ने बताया है कि वनप्लस की तरफ से रिटेल स्टोर ओनर को कोई मदद नहीं दी जा रही है. इसी को लेकर वनप्लस कंपनी पर इस बात का आरोप लगा है कि वनप्लस का प्रॉफिट मॉर्जिन कम है. यही नहीं इस कंपनी पर प्रोसेसिंग में देरी के आरोपी भी लजाए गए हाँ. दरअसल इस रिटेल स्टोर्स का कहना है कि वनप्लस की ओर से वॉरंटी और सर्विस क्लेम के प्रोसेस में देरी की गयी ह.

प्रॉफिट मार्जिन

दरअसल जो लोग इस कंपनी के स्मार्टफोन को बेच रहे हैं उनका कहना है की उनका ये स्मार्टफोएन बेचने से कोई भ्ही पोरफिट नहीं हो रहा है. दरअसल जो लोग ऑनलाइन साइट पर बेच रहे हैं वो ऑनलाइन कम कीमत पर बेच रहे हैं जिसके वजह से लोग वहां ज्यादा भाग रहे हैं. दरअसल रिटेल स्टोर ओनर का कहना है कि ऑनलाइन साइट पर कम कीमत में स्मार्टफोन बिक रहा है, ऐसे में वनप्लस ऑनलाइन साइट्स को कम कीमत में ज्यादा मार्जिन के साथ बेच रहे हैं.