नई दिल्ली:- मार्केट में तेजी के साथ बढ़ रही इलेक्ट्रिक वाहनों की डिमांड को देखते हुए अब कई बड़ी दिग्गज कपंनियां एक से बढ़कर एक फीचर्स के इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च कर रही है इलेक्ट्रिक ऑटोमोबाइल मार्केट का डिमांड इन दिनों काफी तेजी के साथे बढ़ रहा है क्योंकि पेट्रोल का दामों में लगातार हो रही बढ़ोत्तरी को देखते हे लोग इस ओर ज्यादा झुकते नजर आ रहे है। अब इनके बीच 2017 में स्थापित हुई विनफास्ट ने अब तक प्रीमियम इलेक्ट्रिक कारों को ही मार्केट में उतारा है , लेकिन कंपनी अब घरेलू बाजार में अपना नया मॉडल इलेक्ट्रिक स्कूटर्स का नया सीरीज पेश करने जा रही है।

Vinfast Klara S Electric Scooter डिजाइन

Vinfast Klara S Electric Scooter के लुक के बारे में बात करें तो यह स्कूटर S मॉर्डन लुक वाला आकर्षक स्कूटर है, जिसमें आपको ब्लूटूथ और GPS कनेक्टिविटी  के साथ  ऑल-LED लाइटिंग और बड़ी सीट देखने को मिलेगी जिससे दो लोग अराम से बैठकर सफर कर सकते है। यह दोपहिया वाहन 3G से लैस होगा और स्मार्टफोन से कनेक्टिविटी का फीचर भी मिलेगा।

इस स्कूटर में बैटरी मॉनिटरिंग से लेकर GPS और राइड हिस्ट्री जैसे फीचर्स शामिल के गए है। स्कूटर में ब्रेकिंग के लिए फ्रंट और रियर डिस्क ब्रेक की सुविधा दी गई है।

Vinfast Klara S Electric Scooter की रेंज

Vinfast Klara S Electric Scooter की रेंज के बारे में बात करें तो इसे एक बार चार्ज करने पर यह 194 किलोमीटर की रेंज देने में सक्षम है। क्लारा S में एक हब मोटर और 3.5kWh क्षमता वाली लिथियम आयरन फॉस्फेट बैटरी देखने को मिलेगी। यह स्कूटर 78 किमी/प्रति घंटा की टॉप स्पीड से दौड़ा सकता है। इस स्कूटर का वजन 122 किलोग्राम, बूट साइज 23-लीटर और सीट की ऊंचाई 760mm है।