Lord Shiva Bhog: शिव जी के भक्त बहुत सारे है. मान्यत्ता के हिसाब से हिंदू धर्म में सोमवार का दिन भोलेनाथ को समर्पित है. इस दिन भगवान शिव और मां पार्वती का पूजन और व्रत किया जाता है. यही नहीं धार्मिक मान्यतानुसार जो व्यक्ति सोमवार के दिन पूजा-पाठ और उपवास ग्रहण करता है उसका जीवन खुशियों से भरा रहता है और अब ये साल खत्म भी होने वाला है.

आपको जानकारी के लिए बता दे इस बार नए साल की शुरुआत सोमवार के दिन से होने वाली है. ऐसे में जो व्यक्ति भोलेनाथ का पूजन करेगा उसका पूरा साल सुखमय बीतने वाला है. चलिए आपको बताते है कि आप नए साल के पहले दिन पर भगवान शंकर को किन चीजों का भोग लगाना चाहिए.

आप शिव जी को लगाएं इन चीज़ो का भोग

आपकी जानकारी के लिए बता दे आप भोलेनाथ को घी और दही का भोग आसानी से लगाते हैं. आप इससे जीवन के सारे दुख और कष्टों का नाश हो जाता है.ऐसा करने से आपको संतान प्राप्ति का सुख मिलता है.

आप नए साल पर सोमवार के दिन भोलेनाथ को हलवे का भोग भी लगा सकते है. ऐसा करने से आपको भक्त की मन चाही इच्छा पूरी हो जाती है.

आप नए साल के मौके पर भोले शंकर को मखाने की खीर का भोग लगा सकते है. ये शिव जी का प्रिय भोग है.

मान लीजिए अगर आपके बिजनेस में उतार-चढ़ाव की स्तिथि बनी रह रही है तो आपको हर सोमवार के दिन भोलेनाथ को भांग और धतूरे का भोग लगाना चाहिए.

यही नहीं धार्मिक मान्यतावुसार के हसिएब से भगवान शंकर को मालपुआ भी बहुत पसंद होता है. ऐस में आप नए साल के पहले दिन भोलेनाथ को मालपुआ का भोग लगाएं.

इस मंत्र का करें जाप

त्वदीयं वस्तु गोविन्द तुभ्यमेव समर्पये। गृहाण सम्मुखो भूत्वा प्रसीद परमेश्वर ।।

मंत्र का अर्थ

इस मंत्र का अर्थ है की भगवान मेरे पास जो भी है वो सब आपका दिया हुआ है. ऐसे में मैं आपको इसे अर्पित करता हूं और आप मेरे इस भोग को स्वीकार कीजिए.